Breaking News

नवयुग कन्या महाविद्यालय में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊ। जीतूंगा एक दिन, हिम्मत ना टूटे, मजबूत कदम अपना इरादा करो पंक्ति के साथ नवयुग कन्या महाविद्यालय में 8वीं द्विदिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस अवसर पर गणमान्य अतिथि सुमन देवी, अंतरराष्ट्रीय जेवलिन थ्रोअर, एवं अर्जुन पुरस्कार विजेता गुलाब चंद्र उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणमान्य अतिथियों सुमन देवी, गुलाब चंद प्राचार्या प्रो मंजुला उपाध्याय और डा सीमा पांडे ने दीप प्रज्वलन से किया। मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि का बैज लगाकर स्वागत डा सीमा पांडे ने किया और प्राचार्या के आयशा वहीद ने बैज लगाकर स्वागत किया।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो मंजुला उपाध्याय ने अतिथियों का स्वागत पुष्प पौध और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।कार्यक्रम का प्रारंभ खुले आकाश में अतिथियों ने कबूतर और रंग बिरंगे गुब्बारे छोड़कर किया।

👉अविवि में 28वें दीक्षांत समारोह का किया गया फाइनल रिहर्सल, 123 स्वर्णपदक के साथ 217496 उपाधियां डिजी लाकर पर होगी अपलोड

अतिथि देवो भव की परंपरा का निर्वाह करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो मंजुला उपाध्याय ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि आज नवयुग कन्या महाविद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता के अवसर पर मातृशक्ति के रूप में सुमन देवी अंतरराष्ट्रीय जेवलिन थ्रोअर उपस्थित हैं और छात्राओं को प्रोत्साहित करने वाले अर्जुन पुरस्कार विजेता गुलाब चंद उपस्थित हैं मैं आप सभी का स्वागत अभिनन्दन करती हूं।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

उन्होंने कहा कि जब कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विजयी होता है तो पहले वह किसी विद्यालय या महाविद्यालय से ही शुरुआत करता है। खेलकूद हमारे शरीर में ऊर्जा का संचार करतें हैं और हमें जीवन में लड़ना सिखातें है। चाहे जीत हो या हार हमें खेलना चाहिए। संघर्ष करते रहना चाहिए। उन्होंने सभी प्रतिभागियों और अन्य महाविद्यालय से आयी टीम तथा उनके कोच का भी स्वागत किया।

डा सीमा पांडेय ने कार्यक्रम की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि सन् 2013 से नवयुग कन्या महाविद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। आज 17 टीमे बाहर से आयी हैं कबड्डी, खो खो, वालीबाल और शतरंज की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

👉भाषा विश्वविद्यालय में आयुर्वेद का जीवनशैली और उद्यमिता में रोल पर हुई कार्यशाला

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुलाब चंद ने कहा कि मुझे इस महाविद्यालय में आकर अत्यंत हर्ष हुआ है और आज हर खेल में लड़कियां आगे बढ़ रही है और मेडल जीत रही है। सभी खिलाड़ियों को अपने कार्य के प्रति ईमानदारी, अनुशासन और स्वास्थ्य का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। विशिष्ट अतिथि सुमन देवी ने कहा कि मैं हमेशा लड़कियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हूं, क्योंकि एक लड़की को 100 लोगों से लड़ना पड़ता है। समाज में अब लड़कियों के प्रति धारणा बदल गयी है। अपनेको कभी कमजोर ना समझो बस धैर्य के साथ आगे बढ़ते रहो सफलता तुम्हारे कदम चूमेगी।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

उन्होंने अपने जीवन के बारे में बताया कि बहुत संघर्ष से वे आगे बढ़ी और स्वर्ण पदक विजेता बनी। इस अवसर पर नवयुग कन्या महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा योगा प्रदर्शन, पिरामिड प्रदर्शन और मार्शल आर्ट्स की सुंदर प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने विभिन्न स्टाल लगाए। आलू चाट, गोलगप्पे, ज्वैलरी और पेंटिंग के सुंदर स्टाल लगाए।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय में एडब्लूएस क्लाउड क्लब एवं गूगल डेवलपर स्टूडेंट क्लब का हुआ उद्घाटन

महाविद्यालय की खेलकूद प्रतियोगिता में समन्वयक प्रो आमिता रानी सिंह, श्वेता उपाध्याय,आयशा वहीं,डा सीमा पांडे एवं महाविद्यालय की समस्त प्रवक्ताएं और छात्राएं उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का संचालन एशोसिएट प्रोफेसर विनीता सिंह ने किया। इस अवसर पर खो खो, कबड्डी और शतरंज प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें कुल 17 टीमों ने प्रतिभाग किया।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

खो-खो का पहला सेमीफाइनल जेएन पीजी कॉलेज और लखनऊ क्रिश्चियन जो ललित कैप्टन कॉलेज के बीच खेला गया जिसमें जेएन पीजी कॉलेज ने विजय प्राप्त की। दूसरा सेमीफाइनल नवयुग कन्या महाविद्यालय और नेताजी सुभाष चंद्र बोष कॉलेज के बीच में खेला गया जिसमें ने विजेता नवयुग कन्या महाविद्यालय को प्राप्त हुई। फाइनल मैच लखनऊ क्रिश्चियन कॉलेज व नवयुग कॉलेज के बीच खेला गया जिसमें लखनऊ क्रिश्चियन कॉलेज कॉलेज ने विजेता प्राप्त की।

👉ट्रेन यात्रा के दौरान इस व्हाट्सएप नंबर पर ऑर्डर करें हल्दीराम, सबवे जैसे टॉप ब्रांडों का खाना

कबड्डी प्रतियोगिता- कब्बडी के पहला सेमीफाइनल जेएन पीजी कॉलेज और लखनऊ क क्रिश्चियन कॉलेज के बीच खेला गया। जिसमे जेएन पीजी कॉलेज ने विजय प्राप्त किया।
दूसरा सेमी फाइनल नारी शिक्षा निकेतन और नवयग कन्या महाविद्यालय के बीच मे खेला गया, जिसमे नवयुग कन्या महाविद्यालय ने विजय प्राप्त किया। फाइनल मैच जेएन पिजी कॉलेज और नवयुग कन्या महाविधाल के बीच खेला गया जिसमे जेएन पीजी ने विजय प्राप्त किया।

शतरंज प्रतियोगिता- गर्ल्स कैटेगरी में शगुन सक्सेना, रश्मि गुप्ता, प्रियांशी सिंह, ओपन कैटेगरी में वर्तिका आर वर्मा, अब्दुल रजाक, मोहम्मद अल्फाज विजयी रहे। कल दिनांक 29 तारीख को वॉलीबॉल और टेबल टेनिस की प्रतियोगिताएं व पुरस्कार वितरण करवाया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...