Breaking News

एसआर ग्रूप आफ इन्स्टीट्यूट में हुआ दो दिवसीय स्पोर्ट्स मीट, शहर के आठ कॉलेजों ने लिया हिस्सा

लखनऊ। बख्शी का तालाब स्थित एसआर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूट में 2 दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ एसआर ग्रुप के चेयरमैन पवन सिंह चौहान एवं वॉइस चेयरमैन पीयूष सिंह चौहान एवं वाईस चेयरपर्सन सुष्मिता सिंह चौहान ने किया। खेलों में क्रिकेट में 8 कॉलेजों ने हिस्सा लिया जिसमें एसआर इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, आरआर इंस्टीट्यूट, आईसीसीएमआरटी, जयपुरिया इंस्टीट्यूट, एसआरएम बिज़नेस स्कूल, नेशनल पीजी कॉलेज, बीबीडीएनआईटीएम कॉलेज, इंटीग्रल यूनिवर्सिटी ने हिस्सा लिया।

सबसे पहले आठ टीमों ने क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लिया, जिसमें नेशनल पीजी कॉलेज और बीबीडीएनआईटीएम ने हिस्सा लिया। बीबीडीएनआईटीएम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। इन दोनों टीमों में से बीबीडीएनआईटीएम ने जीत हासिल की, द्वितीय मैच जयपुरिया और एसआरएमबीएस में हुआ। जिसमें जयपुरिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और जयपुरिया ने जीत हासिल की।

तीसरा मैच आरआर और आईसीसीएमआरटी में हुआ, जिसमें आरआर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और जीत भी हासिल की। चौथा मैच इंटीग्रल और एसआरआईएमटी में हुआ जो एसआरआईएमटी टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। जिसमें एसआरआईएमटी ने जीत हासिल की। इन आठों टीमों से क्वार्टर फाइनल में 4 टीम ने जीत हासिल की क्वार्टर फाइनल के बाद सेमीफाइनल का आयोजन किया गया, जिसमें 4 टीमों ने हिस्सा लिया।

सर्वप्रथम एसआर इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी और आरआर इंस्टीट्यूट ने हिस्सा लिया, जिसमें एसआर आईएमटी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और जीत भी हासिल की। द्वितीय बीबीडीएनआईटीएम और जयपुरिया ने हिस्सा लिया, जिसमें जयपुरिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। और बीबीडीएनआईटीएम ने जीत हासिल की। सेमीफाइनल के बाद फाइनल मैच का आयोजन किया गया। फाइनल मैच में एसआरआईएमटी और बीबीडी ने हिस्सा लिया।

बीबीडी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया, जिसमें एसआर इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी ने जीत प्राप्त की। क्रिकेट के साथ वॉलीबॉल खेल का आयोजन किया गया, जिसमें 4 टीमों ने हिस्सा लिया डीएवी कॉलेज, एसआर इंस्टीट्यूट, आरआर इंस्टीट्यूट और आई सीसीएम आरटी इंस्टीटूट ने हिस्सा लिया।

इन चारों टीमों में सेमी फाइनल हुआ, पहले सेमीफाइनल में आरआर और डीएवी ने हिस्सा लिया जिसमें डीएवी ने जीत हासिल की। दूसरा एसआर आईएमटी और आईसीसीएमआरटी ने हिस्सा लिया जिसमें एसआर ने जीत प्राप्त की। सेमीफाइनल के बाद फाइनल का आयोजन किया गया। फाइनल में एसआरआईएमटी और डीएवी ने हिस्सा लिया। इन दोनों टीमों में जबरदस्त मैच रहा जिसमें एसआरआईएमटी कॉलेज ने जीत हासिल की।

खेल समापन के बाद दोनों खेलों में हिस्सा लिए। जीती टीम और रनर-अप टीम को एसआर ग्रुप के चेयरमैन पवन सिंह चौहान ने उत्साहवर्धन के और जीती हुई टीम को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया तथा रनर-अप टीम को चेयरमैन श्री चौहान, वाइस चेयरमैन पीयूष सिंह चौहान एवं वाइस चेयरपर्सन सुष्मिता सिंह चौहान ने उनका भी मनोबल बढ़ाया और कहा कि सारी टीमों ने बहुत ही लगन से खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और उन टीमों को भी स्मृति चिन्ह देकर प्रोत्साहित किया।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...