Breaking News

ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्य नोएडा से गिरफ्तार

लखनऊ/औरैया। जिले के सदर क्षेत्र में पुलिस व एसटीएफ लखनऊ की टीम ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को नोएडा से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कार, 8 एटीएम कार्ड व 18 मोबाइल, लैपटॉप समेत भारी मात्रा में ठगी करने का जखीरा बरामद किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के निर्देशन में सदर कोतवाली पुलिस व एसटीएफ लखनऊ की टीम ने मंगलवार को संयुक्त कार्यवाही करते हुए सर्विलांस सेल की मदद से मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए B-113 सेक्टर 64 विल्डिग (iii) फ्लोर गौतमबुद्धनगर पहुँचे तो देखा की एक कमरे में कुछ लड़के व लड़कियां मोबाइल से अलग-अलग कॉल करने में व्यस्त है तथा दूसरे कमरे के दरवाजे की ओर से सुन कर इत्मीनान किया कि दिलशाद व अर्जुन एक कमरे में बैठ कर कॉल कर खुद को एश्योरेंस कंपनी का एजेंट बताकर अवैध तरीके से धोखाधड़ी करके रुपयों की ठगी कर रहे है।

जिसके बाद पुलिस व एसटीएफ टीम ने योजनाबद्ध तरीके से दबिश देकर मौके से दिलशाद निवासी खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद (मूल पता समसपुर थाना इस्लाम नगर, बदायूं) व अर्जुन कुमार किराड़ी एक्टेंशन पार्ट II सुल्तानपुरी दिल्ली (मूल पता बलाई थाना बालिसनगर समस्तीपुर बिहार) को 08 एटीएम कार्ड, 18 अदद मोबाइल फोन, 02 अदद लेपटॉप, 12 अदद डायर, 330 पेज विभिन्न इंश्योरेंस कम्पनियों के ग्राहको का डाटा, एक स्विफ्ट कार व 17020 रूपए नगद समेत गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में अभियुक्त दिलशाद ने बताया कि तीन मोबाइल उसके पर्सनल है व अन्य मोबाइलों का प्रयोग हम विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों के ग्राहकों को कॉल करने में करते है, डायरी में ग्राहकों का डिटेल तैयार करते है। अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि जिन ग्राहको की बड़ी पॉलिसी होती थी उन्हें विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर ठगी करते रहते थे। अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि उन्होंने कानपुर के डॉक्टर मानसिंह से लगभग एक करोड रुपये व औरैया के फिरोज अहमद से 70 हजार रुपये अवैध तरीके से ठगे हैं। बताया कि पकड़े गये अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...