Breaking News

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने मार गिराये दो आतंकी, सुरक्षाबल का एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया गया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में रणबीरगढ़ पंजिनारा में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर राष्ट्रीय रायफल के जवानों, जम्मू और कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने आज तड़के संयुक्त अभियान शुरू किया था.

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल जब लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्यवाही की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया, जबकि दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से संबद्ध था, इसका पता लगाया जा रहा है.

इससे पहले शोपियां के अमशिपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने बीते पिछले हफ्ते शनिवार को एक एनकाउंटर में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. सुबह-सुबह यह एनकाउंटर शुरू हुआ, जिसका सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था. वहीं इसके एक दिन पहले भी 17 जुलाई को एक एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे गए थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...