Breaking News

बेरंग व रूखे होठों को फिर से पिंक और खूबसूरत बनाने के लिए रोज़ रात में लगाए ये चीज़…

हमारे चेहरे की खूबसूरती हमारे नैन-नक्श से होती है। और इसमें सबसे ज्यादा जरूरी हैं हमारे लिप्स जो कि हमारे फेस का अहम हिस्सा होते हैं। कई बार देखा जाता है जब प्रदूषण व अन्य कई कारणों की वजह से हमारे लिप्स काले या बेजान हो जाते हैं। साथ ही कई बार रूखे और बेरंग हो जाते हैं। यदि आप भी अपने इस तरह के बेरंग होठों से परेशान हैं तो हम आपको बता रहें हैं वो खास टिप्स जिन्हें अपनाकर आप भी अपने बेरंग होठों और रूखे होठों को फिर से पिंक और खूबसूरत बना सकते हैं।

चुकंदर का पाउडर- यदि आप भी नैचुरल तरीके से खूबसूरत और गुलाबी होठ पाना चाहते हैं तो चुकंदर को सुकाकर उसका पाउडर बनाएं । अब उस पाउडर में कुछ बूंदे पानी की डालकर इसे ब्रश की मदद से अपने होठों पर लगाएं । और रात को लगाकर सो जाएं। आप यह प्रयोग हफ्तेभर करेंगे तो उसमें भी आपको अच्छा लाभ मिल जाएगा।

शहद और चीनी- यदि आपके होठ भी बेजान और बेरंग हो गए हैं तो ऐसे में आपको चाहिए कि आप होठो पर स्क्रब करें। स्क्रब करने के लिए आप शहद में चीनी मिलाकर इसे होठों पर लगाएं। और हल्के हाथों से मसाज करें। आप पाएंगे कि ऐसा हर रोज महीने भर तक करने से आपके होठ नैचुरली पिंक भी हो जाएंगे साथ ही लिप्स की डेड स्किन निकलकर कोमलता भी आ जाएगी।

ब्राउन शुगर और आॅलिव आॅइल- यदि आप भी नैचुरली कुछ ही दिनों में अपने होठों को पिंक बनाना चाहते हैं तो आप ब्राउन शुगर में कुछ बूंदे जैतून के तेल की मिलाएं। ओर इस मिश्रण से हल्के हाथों से ​धीरे-धीरे अंगुली की मदद से मसाज करें। ऐसा हर रोज करने से आपको काफी फायदा होगा। साथ ही लिप्स भी पिंक हो जाएंगे। यदि आप जल्दी परिणाम चाहते हैं तो आप दिन में तीन से चार बार यह यूज करें।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...