Breaking News

चंदन के इस फेस मास्क से पाए स्किन संबंधित ब्यूटी प्रॉब्लम्स से छुटकारा, बस अपनाए ये टिप्स…

चंदन का इस्तेमाल पुराने समय से ही पूजा के लिए किया जाता है। वहीं कुछ लड़कियां खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी चंदन पैक का यूज करती हैं। औषधीय गुणों से भरपूर चंदन का इस्तेमाल कील-मुंहासों, टैन स्किन से लेकर एजिंग की समस्या को दूर करता है। चलिए आपको बताते हैं चंदन पैक लगाने से आपको क्या-क्या फायदे होते हैं और ब्यूटी प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए किस तरह इसका इस्तेमाल करें।

डल स्किन के लिए पैक

1/2 चम्मच चंदन पाऊडर, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच गुलाबजल मिक्स करें। इससे चेहरे हल्के हाथों से मसाज करें और फिर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ताजे या हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इससे डल व ड्राई स्किन, पिंपल्स, ढीली स्किन और एंटी-एजिंग जैसी समस्याएं दूर रहेंगी।

कील-मुंहासों को भगाता है दूर

1/2 चम्मच हल्दी पाउडर और 1 चम्मच चंदन पाउडर को मिलाकर चेहरे पर लगाने से कील-मुंहासों की समस्या दूर हो जाती है।

सॉफ्ट स्किन

चंदन पाउडर में बादाम और नारियल तेल मिक्स करके लगाएं। 15 मिनट बाद पानी से चेहरा साफ कर लें। हफ्ते में 2-3 बार यह पैक लगाने से स्किन सॉफ्ट व मुलायम होगी।

एक्ने क्लीयर स्किन

एंट्री बैक्टीरियल गुण होने के कारण इसका नियमित इस्तेमाल एक्ने की समस्या को भी दूर करता है। आप इसे रात को सोने से पहले भी लगा सकते हैं।

एंटी-एजिंग प्रॉब्लम्स

1 चम्‍मच चंदन और बादाम पाउडर में दूध मिक्स करें। इसे 10 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। त्वचा में निखार लाने के लिए रोज इस पेस्ट को लगाएं। आपको कुछ समय में ही फर्क दिखाई देने लगेगा।

डार्क स्‍पॉट और डार्क सर्कल

2 चम्‍मच चंदन पाउडर और गुलाबजल को मिक्स करके इफेक्टिड एरिया पर लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें। ऐसा रेगुलर करने से डार्क सर्कल और स्‍पॉट गायब हो जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...