Breaking News

अंडर 19 विश्वकपः भारत का विजय अभियान जारी, जापान को 10 विकेट से रौंदा, क्वार्टरफाइनल में प्रवेश

रवि बिश्नोई की 5 रन पर 4 विकेट की घातक गेंदबाज़ी की बदौलत भारत अंडर-19 क्रिकेट टीम ने जापान को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में मंगलवार को मात्र 41 रन पर ढेर कर मुकाबला एकतरफा अंदाज़ में 10 विकेट से जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

गत चैंपियन भारतीय टीम की विश्वकप में यह लगातार दूसरी जीत है। पहले मुकाबले में उसने श्रीलंका को 90 रन से पराजित किया था। भारतीय टीम चार टीमों के अपने ग्रुप ए में दो मैचों में चार अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जापान दो अंक लेकर दूसरे नंबर पर है।

कप्तान प्रियम गर्ग ने टॉस जीतने के बाद पहले विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का मौका दिया और जापान अंडर-19 टीम को 22.5 ओवर में 41 रन के मामूली स्कोर पर ढेर कर दिया। जापानी टीम के लिये एक भी बल्लेबाज़ दहाई के आंकड़े तक पहुंच ही नहीं सका और सबसे बड़ा स्कोर 7 रन रहा जबकि टीम के पांच बल्लेबाज़ शून्य पर आउट हुये।

भारतीय गेंदबाज़ों ने कमाल का खेल दिखाया और बिश्नोई ने 8 ओवर में मात्र 5 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट की जबरदस्त गेंदबाज़ी की। कार्तिक त्यागी को 10 रन पर तीन विकेट और आकाश सिंह ने 11 रन देकर दो विकेट लिये। विद्याधर पाटिल को 8 रन पर एक विकेट मिला।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिये यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 29 और कुमार कुशाग्र ने नाबाद 13 रन बनाये और पहले विकेट के लिये बिना विकेट गंवाये 42 रन की अविजित साझेदारी कर भारत को आसान जीत दिला दी। बिश्नोई को उनके प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम अब अपना अाखिरी ग्रुप मैच न्यूजीलैंड से 24 जनवरी को खेलेगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...