Breaking News

पोस्ट आफिस की इस मंथली इनकम स्कीम के तहत अब निवेशकों को मिलेगा 5000 रुपये तक का रिटर्न

अगर आप कही पैसे इन्वेस्ट करने का सोच रहे हैं और सेफ रिटर्न पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है।पोस्ट ऑफिस इस स्कीम में  आपका अच्छा रिटर्न तो मिलेगा ही साथ ही और भी कई फायदे मिलेंगे।

इस योजना के अंतर्गत सालाना 6.6 प्रतिशत ब्याज दर निर्धारित की गई है। इस योजना का मेच्योरिटी पीरियड 5 साल रखा गया है। यानी 5 साल इंवेस्ट करने के बाद आपको इसका फायदा मिलने लगेगा और आप 5000 रुपये हर महीने पाने लगेंगे। संयुक्त खाता के तहत 2 बालिक और एक नाबालिक भी खाता खोल सकते हैं।

ब्याज का भुगतान सालाना आधार पर किया जाता है, लेकिन इसे तिमाही आधार पर कैलकुलेट किया जाता है।पोस्ट आफिस की यह आपको हर महीने 5000 रुपये के आसपास की कमाई कराएगी और भविष्य को लेकर भी चिंता कम करेगी।

पोस्ट ऑफिस में 5 साल की अवधि वाले टाइम डिपॉजिट अकाउंट में निवेश की गई राशि पर इनकम टैक्स एक्ट, 1961 के सेक्शन 80C के तहत बेनेफिट मिलता है.पोस्‍ट आफिस के मंथली इनकम स्‍कीम में हर साल अधिकतम 4.5 लाख रुपये तक का निवेश किया जा सकता है। इस योजना के में सिंगल और ज्‍वाइंट में खाता खोला जा सकता है।

इस स्कीम में कोई भी सिंगल व्यक्ति अपना खाता खुलवा सकता है। इसके अलावा इसमें 3 अडल्ट मिलकर ज्वॉइंट अकाउंट भी ओपन करा सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

रिलायंस रिटेल बना भारत में गैप ब्रांड का आधिकारिक रिटेलर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, July 06, 2022 नई दिल्ली: ...