Breaking News

रंगों के इस त्यौहार में अपनी स्किन को न बनाए बेकार व इन टिप्स की मदद से खुलके करे एन्जॉय

रंगों का त्योहार होली हर जगह 10 मार्च को मनाया जाएंगा। ऐसे में बच्चे हो या बड़े सभी इसे सेलिब्रेट करने के लिए बेहद ही उत्साहित होंगे। मगर इसे खेलते से पहले अपनी स्किन का कुछ खास ध्यान रखने की जरूरत होती है. ताकि होली के रंग स्किन पर चढ़ न जाए। ऐसे में ये एक बार स्किन पर अपन रंग छोड़ दे तो आसानी से उतरते नहीं हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ स्किन केयर टिप्स बताते है जिसे फॉलो कर आप बिना टेंशन के अपने इस त्योहार को एन्जॉय कर पाएंगे।

लोशन और मॉइस्चराइजर

होली खेलने से पहले अपनी बॉडी पर अच्छे से क्रीम, लोशन या मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं। इसे होली खेलने के कम से कम 1 घंटा पहले लगाएं। ताकि यह स्किन में अच्छे से अवशोषित हो जाएं।

कोल्ड क्रीम या ऑयल

आप चाहे तो अपनी बॉडी पर कोल्ड क्रीम या कोई भी तेल लगा सकते है। ऐसे में रंग आपकी स्किन पर नहीं चढ़ेगा। आप अपनी मर्जी से नारियल, जैतून, सरसों या किसी भी तेल का इस्तेमाल कर सकते है। मगर चेहरे पर कोल्ड क्रीम या नारियल का तेल ही लगाएं।

वॉटरप्रूफ सनस्क्रीन

स्किन पर वॉटरप्रूफ सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें। यह स्किन पर काफी देर तक बरकरार रहता है। इसके सात ही होली के रंगों का असर आपकी स्किन पर नहीं पड़ता है।

ग्लिसरिन और अरोमा ऑयल

होली में स्किन केयर की तैयारी पहले से ही करें। इसके लिए ग्लिसरिन और अरोमा ऑयल को मिक्स कर मिश्रण तैयार कर लें। होली खेलने के 1 घंटा पहले इसे अच्छी तरह से पूरी बॉडी पर लगाएं।

स्किन टोनर

इसके साथ ही स्किन टोनर को यूज जरूर करें। इसे इस्तेमाल करने से रंग आपकी स्किन में नहीं जाएंगा। ऐसे में कोई साइड इफेक्ट होने का खतरा कम रहता है।लिप बाम

अपने होंठों का भी खासतौर पर ध्यान रखें। इसके लिए इनमें नमी बरकरार रखने के लिए लिप बाम से होंठों की अच्छे से मालिश करें। ताकि होली खेलते समय आपको किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

नेल पेंट

स्किन के साथ-सात अपने नाखूनों का भी खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। इसमें रंग चले जाने पर जल्दी नहीं निकल पाता है। ऐसे में नाखूनों में रंग चला न जाएं इसके लिए नेल पेंट लगा कर ही होली खेलें।इसके अलावा अपने बालों को पर तेल लगाकर अच्छे बांधकर ही होली खेलने जाए।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...