Breaking News

होठों को गुलाबी व मुलायम बनाने के लिए जरुर आजमाए ये सरल घरेलु टिप्स

हर औरत की तमन्ना होती है कि उसके होंठ खूबसूरत और गुलाबी दिखाई दें। होंठ अच्छे स्वास्थ्य की निशानी भी हैं। बाजार में होठों के कई बाम और लिपस्टिक्स उपलब्ध हैं। लेकिन, इस्तेमाल से आपके होठों को नुकसान भी पहुंच सकता है।

यहां हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे, जिनके माध्यम से आप अपने होठों की देखभाल अच्छी तरह से कर सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में।

मक्खन से मालिश करें

रात को सोने से पहले मक्खन से होठों की मालिश करें। ऐसा एक हफ्ते तक रोजाना करती रहें। आप चाहें तो इसमें थोड़ा सा शहद भी मिला सकती हैं।

बादाम और नारियल तेल का इस्तेमाल

अगर आपके होंठ काले पड़ गए हैं तो आप नारियल तेल में बादाम का तेल मिलाकर लगा सकती हैं। इसका इस्तेमाल हर रोज सोने से पहले करें। सुबह उठकर साफ कर लें।

बर्फ से सिकाई करें

कई बार देखा जाता है कि होंठों के किनारे रूखे होकर फट जाते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप दिन में दो से तीन बार इस हिस्से में दूध की मलाई लगाएं। इसके अलावा, आप बर्फ से भी इसकी सिकाई कर सकती हैं।

गुलाब की पत्तियों का इस्तेमाल

रातभर दो बड़े चम्मच दूध में गुलाब की तीन से चार पत्तियां भिगोकर रख दें। सुबह इसका पेस्ट बनाकर होठों पर पांच मिनट तक स्क्रब करें। ऐसा कुछ दिनों तक रोजाना करती रहें।

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...