Breaking News

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ग्लोबल बैंकिंग एवं फ़ाइनेंस अवार्ड्स 2023 से सम्मानित

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को निम्नलिखित श्रेणियों के तहत नवाचार में उत्कृष्टता के लिए ग्लोबल बैंकिंग एवं फ़ाइनेंस अवार्ड्स 2023 से सम्मानित किया गया है। वॉयस बैंकिंग कार्यान्वयन 2023: यूनियन वॉयस असिस्टेंट (यूवीए) के लिए व्हाट्सएप बैंकिंग फीचर भारत 2023: यूवीकॉन के लिए वर्चुअल बैंकिंग इंडिया 2023 पुरस्कार कार्यक्रम वैश्विक वित्तीय समुदाय में हो रहे नवाचार, उपलब्धि, कार्यनीति, प्रगतिशील और प्रेरणादायक परिवर्तनों को दर्शाता है।यह पुरस्कार उन कंपनियों को पहचान दिलाने हेतु बनाए गए थे जो वित्तीय जगत में विशेषज्ञता और उत्कृष्टता के विशेष क्षेत्रों में विशिष्ठ हैं।

👉अगली फिल्म ‘छावा’ के लिए खूब पसीना बहा रहे विक्की कौशल, साझा की वर्कआउट की तस्वीर

इस उपलब्धि को स्वीकार करते हुए नितेश रंजन कार्यपालक निदेशक (यूनियन बैंक ऑफ इंडिया) ने कहा कि, “बैंक की संवादात्मक बैंकिंग पहल ग्राहक सेवा को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतिनिधित्व करती है। यह पुरस्कार ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के उद्देश्य से प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की बैंक की निरंतर प्रतिबद्धता का प्रतीक है।”

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ग्लोबल बैंकिंग एवं फ़ाइनेंस अवार्ड्स 2023 से सम्मानित

बैंक के अनिल कुरील मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी ने कहा कि “यूवीकॉन और यूवीए समावेशी और उपयोगकर्ता-अनुकूल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए बैंक के चल रहे प्रयासों के परिणाम का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह विचारधारा प्रौद्योगिकी के रणनीतिक एकीकरण के माध्यम से बैंकिंग क्षेत्र को नया आकार देने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।” बैंक प्रौद्योगिकी का उपयोग करने और बैंकिंग में नए क्षेत्रों में आगे बढ़ने, नवोन्मेषी और ग्राहक-केंद्रित समाधान पेश करने के लिए समर्पित है।”

👉सेंसर बोर्ड ने आर्थिक तौर पर पहुंचाया नुकसान, ‘ओएमजी 2’ को ए सर्टिफिकेट मिलने पर बोले निर्देशक अमित

यूवीकॉन बैंकिंग सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें खाता सेवाएँ, ऋण सेवाएँ, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड सेवाएँ और बहुत कुछ शामिल हैं। बैंक के ग्राहकों की सुविधा हेतु ये सेवाएं 7 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध हैं। यूवीकॉन सेवाओं तक पहुंच बैंक के व्हाट्सएप बिजनेस नंबर 9666606060 पर “Hi” भेजकर शुरू की जा सकती है।

अमेज़ॅन एलेक्सा पर शुरू किए गए यूवीए, ग्राहकों को घर बैठे वॉयस कमांड के माध्यम से बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचने का एक नवीन साधन प्रदान करने हेतु आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग का उपयोग करता है।

इसके साथ ही, यूवीए एक मंच के रूप में कार्य करता है जिसके माध्यम से बैंक अपने नवीनतम प्रस्तावों और योजनाओं का संचार करता है। यह तकनीक विशेष रूप से दिव्यांग या दिव्यांग ग्राहकों के लिए उपयोगी है, जिन्हें पारंपरिक बैंकिंग चैनलों का उपयोग करते समय चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू नवरंग में भारतीय संस्कृति की खुशबू- वीना जैन

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की फर्स्ट लेडी वीना जैन ने कहा, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन का ...