Breaking News

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा सावरकर छोटे नहीं…

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के नाम पर अभी थमा नहीं है। अब मंगलवार को ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुद्दे को उठाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कस दिया।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राहुल के अपमान करने से सावरकर छोटे नहीं हो जाएंगे। हाल ही में इस मुद्दे ने काफी तूल पकड़ लिया था। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे भी कांग्रेस नेता को चेतावनी दे चुके हैं।

इस दौरान गडकरी ने भी राहुल से माफी की मांग की। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि राहुल ने अपनी दादी इंदिरा गांधी, दादा फिरोज गांधी ने जो सावरकर के बारे में कहा है, उसे नहीं पढ़ा। उन्होंने कहा, ‘वह सावरकर ही थे, जो यह दिखा गए कि हिन्दुत्व जीने का तरीका है। उन्होंने जातिवाद की बेड़ियों को तोड़ा।’

खबरें आई कि ठाकरे की नाराजगी के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने मामले को संभाला था। कहा जा रहा था कि उन्होंने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस से बात की थी और सावरकर के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद कांग्रेस ने सावरकर पर बयानबाजी कम करने का फैसला किया था। हालांकि, इसके बाद भी कई नेता टिप्पणियां करते नजर आए।

गडकरी ने कहा कि राहुल ने सावरकर का संदेश हर घर तक पहुंचने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा, ‘सच्चाई और सावरकर को हर घर तक पहुंचाने के लिए हमें राहुल गांधी का धन्यवाद देना चाहिए। राहुल गांधी को यह काम करते रहना चाहिए।’ कांग्रेस नेता के बयान के बाद नागपुर में वीर सावरकर गौरव यात्रा निकाली जा रही है।

About News Room lko

Check Also

समाजवादी युवा नेता अमरेन्द्र सिंह ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ रालोद की सदस्यता ग्रहण की

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रदेश महासचिव एवं ...