UP: मंदिर परिसर में हुई 75 वर्षीय पुजारी की हत्या, पहनते थे देवी काली की तरह वेशभूषा

हाल ही में अपराध का एक मामला सामने आया है। यह मामला बदायूं जिले के ढकनगला गांव का है। जी दरअसल यहाँ पर स्थित एक मंदिर परिसर में 75 साल के पुजारी जय सिंह यादव की हत्या हो गई। जी दरअसल पुजारी इलाके में ‘सखी बाबा’ के नाम से मशहूर है।

वह बीते 45 सालों से मंदिर में सेवारत थे और साड़ी और चूड़ियां पहनकर ‘देवी काली’ की तरह वेशभूषा में रहते थे। इस मामले के बारे में बात करते हुए पुलिस ने कहा कि, ‘आरोपी का नाम रामवीर यादव है, जोकि फरार चल रहा है।’

इसके अलावा पुलिस का यह भी कहना है कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बनाई जा चुकीं हैं, जो लगातार मामले की जांच और आरोपी की तलाश में लगी हुईं है। इस मामले में आरोपी को ढकनगला इलाके का ही रहने वाला बताया जा रहा है।

Loading...

खबरों के अनुसार हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। इस मामले के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि, ‘बाबा सखी मंदिर परिसर में ही एक झोपड़ी बनाकर रहते थे। बाबा हर दिन पूजा-अर्चना करते थे।

वह हर रविवार सुबह एक धार्मिक जुलूस भी निकाला करते थे और इसके बाद झोपड़ी में वापस जाकर आराम करते थे। बीते रविवार को भी ऐसा ही हुआ था और उसी दौरान रामवीर ने उनकी हत्या की होगी।’

इस मामले में पुलिस को जो जानकारी मिली है उसके अनुसार कुछ लोगों ने रामवीर को घटनास्थल से भागते हुए भी देखा था। खबरों के अनुसार पुलिस ने मौके पर पहुंचर शव को कब्जे में लेकर पॉस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और बाबा के रिश्तेदारों को सूचित कर दिया।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

नवागंतुक डीएम जितेन्द्र प्रताप सिंह ने संभाला चार्ज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कानपुर देहात। जनपद के नवांगतुक जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *