Breaking News

UP: पीलीभीत में 8 मतगणनाकर्मी कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप, मतगणना जारी

उत्तर प्रदेश में 4 चरणों में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना आज (रविवार) सुबह 8 बजे शुरू हुई जो अब तक जारी है. मतगणना के दौरान यूपी के कई जगहों पर कोरोना गाइडलाइन के उल्‍लंघन की भी खबरें आईं. इस बीच खबर है कि पीलीभीत में 8 मतगणनाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे मतदान स्‍थल पर हड़कंप मच गया.

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीलीभीत के अमरिया विकास खंड के मतगणना स्थल गुरुतेगबहादुर सिंह इंटर कालेज बढेपुरा में एंटीजन टेस्ट के दौरान मतगणना ड्यूटी के लिए पहुंचे लेखपाल गुरजीत सिंह, राकेश कुमार और तेजपाल को कोरोना संक्रमित पाया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इनके अलावा पांच अन्‍य मतगणनाकर्मी कोरोना संक्रम‍ित म‍िले हैं. ड्यूटी के दौरान एक साथ 8 मतगणनाकर्मी के संक्रम‍ित पाए जाने से प्रशासन में हड़कंप मच गया. अमरिया उपजिलाधिकारी रामदास ने बताया कि संक्रमित पाए गए तीनों लेखपालों को होम आइसोलेट किया जा रहा है. उनके स्थान पर रिजर्व स्टाफ के कर्मचारियों को तैनात किया गया है.

पुलिस ने बिना पास के पहुंचे लोगों पर भांजी लाठियां

उधर, महराजगंज के फरेंदा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना कराने पहुंचे अभिकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिसको लेकर लोगों में भगदड़ मच गई. पुलिस का कहना है कि कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए बिना कोविड-19 रिपोर्ट और बिना पास के पहुंचे लोगों पर हल्का बल प्रयोग किया गया है.

मतगणना में लग सकता है दो दिन का समय

चार चरणों में हुए पंचायत चुनाव में 12 लाख 89 हजार 830 उम्मीदवारों का फैसला आज होने जा रहा है. सभी उम्मीदवार जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के पदों पर चुनाव लड़ने वाले हैं. इस बार रिजल्ट के बाद प्रत्‍याशियों के विजय जुलूस पर प्रतिबंध है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन ने यह फैसला लिया है. एक अधिकारी के मुताबिक मतगणना प्रक्रिया पूरा होने में लगभग दो दिन का समय लग सकता है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भाजपा सरकार की कुरीतियां प्रदेशवासियों को पड़ रहीं भारी: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *