Breaking News

महिला ने ससुरालीजनों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

औरैया। थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम गुलरिहा निवासी एक महिला ने ग्रामीणों के साथ बुधवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर एसपी को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उसने ससुराली जनों पर प्रताड़ित करने व अतिरिक्त दहेज मांगने तथा घर से निकाले जाने का प्रयास करने व पति की दूसरी शादी करने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

क्षेत्र के ग्राम गुलरिहा निवासी रीना देवी पत्नी संत कुमार दोहरे ने मंगलवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसकी शादी करीब 3 वर्ष पूर्व वर्ष 2018 में ग्राम गुलरिहा निवासी संत कुमार के साथ हुई थी। उसका पति शराब व गांजा का सेवन करता है। इसी के चलते वह उसकी बात नहीं मानता है। अपने माता-पिता की सुनता है। उसके ससुर व सास उसे घर से निकालना चाहते हैं। तथा पीड़िता के पति की दूसरी शादी करने को कहते हैं। इसी के चलते उन लोगों ने आधार कार्ड में उसके पति का नाम बदला दिया है।

उसका पति व सास-ससुर आए दिन बेवजह उसके साथ मारपीट करते रहते हैं। इसके अलावा वह लोग खाना नहीं देते हैं। जिससे उसे पास पड़ोस के लोगों से मांग कर खाना पड़ता है। उसके सास-ससुर ने पति को बाहर नौकरी के लिए भेज दिया है, और वह लोग उसे घर से निकालना चाहते हैं। उसके सास व ससुर ने उससे वक्से में रखी पायल, झुमकी तथा मंगलसूत्र छीन लिया है। उसके ससुराली जन कहते हैं कि वह अपने मायके से पति की बिजनेस के लिए 5 लाख रुपए लेकर आये , अन्यथा घर से निकल जाए।

ऐसा नहीं करने पर रात के समय मारवाकर फिकवा देंगे। पीड़ित महिला का कहना है कि ग्रामवासी उसका सहयोग कर रहे हैं। पीड़िता ने मामले की जांच कराई जाने एवं आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है। प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में प्रमुख रूप से सुनीता, रूबी, सरोजिनी, गजेंद्र सिंह, अनुज दुबे, विनोद, रविंद्र, रघुवीर व साहूकार आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...