Breaking News

UP राज्यसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी ने कसी कमर, इन 6 चेहरों पर लगाया दांव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद अब बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत 2024 में होने वाले आम चुनाव को जीतने में लगा दी है।बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए 18 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में कुल 273 विधायकों के साथ भाजपा की अगुआई वाला एनडीए अपने आठ उम्मीदवारों को आसानी से राज्यसभा का चुनाव जिता सकता है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का नाम भाजपा की सूची से गायब है। हालांकि भाजपा को कम से कम दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी है और ये दोनों सीट उत्तर प्रदेश की हैं।

यूपी में दोबारा सरकार गठन के दो महीने बाद आयोजित कार्यसमिति की शुरुआत में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने 2024 में प्रचंड जीत के लिए संगठनात्मक अभियानों को गति देने का आह्वान किया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों, केंद्र सरकार में प्रदेश के राज्यमंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में लोकसभा की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है।

आम चुनाव में जाने से पहले बीजेपी ने एक बार फिर जातीय संतुलन को साधते हुए राज्यसभा के लिए 6 चेहरों की घोषणा की है।राजस्थान से घनश्याम तिवाड़ी और उत्तर प्रदेश से लक्ष्मीकांत वाजपेयी को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके साथ ही कर्नाटक से जग्गेश और महाराष्ट्र से अनिल बोंडे व धनंजय महादिक भी बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

About News Room lko

Check Also

“…और दादा डॉक्टर की सलाह और दवाएं मिली या नहीं”- डिप्टी सीएम 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, June 26, 2022 लखनऊ। दादा ...