Breaking News

यूपी बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी, 22 फरवरी को पहला पेपर, जाने पूरी डेटशीट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल गुरुवार को जारी कर दिया है। 22 फरवरी से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होंगी। 9 मार्च तक परीक्षाएं संपन्न होंगी। इस बार 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 29 लाख 47 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे।

👉वसुंधरा नहीं बनी सीएम तो क्या होगा राजस्थान की सियासत का हाल, पढ़ें पूरी खबर 

वहीं 12वीं की परीक्षा में 25 लाख 60 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 8.30 बजे से 11.45 तक होगी। द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5.15 बजे तक होगी।

यूपी बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी 22 तारीख को पहला पेपर, जाने पूरी डेटशीट

22 फरवरी को गुरुवार को 10वीं की परीक्षा की शुरुआत हिंदी के प्रश्नपत्र से होगी, जबकि दूसरी पाली में वाणिज्य का प्रश्नपत्र होगा। इंटर की परीक्षा की शुरुआत सैन्य विज्ञान के प्रश्नपत्र से होगी, जबकि दूसरी पाली में सामान्य हिंदी और हिंदी का पेपर होगा।

👉छात्रों को वैज्ञानिक सोच व वैश्विक दृष्टिकोण प्रदान करने में सक्षम है प्रदर्शनी: ब्रजेश पाठक

10वीं की परीक्षा का आखिरी पेपर इलेक्ट्रीशियन, आपदा प्रबंधन, सोलर सिस्टम रिपेयर और प्लम्बर का होगा। 12वीं की परीक्षा का आखिरी प्रश्नपत्र संस्कृत, कृषि गणित तथा प्रारम्भिक सांख्यिकी-पंचम् प्रश्नपत्र (कृषि भाग-1 के लिये), कृषि रसायन विज्ञान-दशम् प्रश्नपत्र(कृषि भाग-2 के लिये) होगा।

About Samar Saleel

Check Also

यूपी में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव का कार्यक्रम जारी, 21 मार्च को होगा मतदान

यूपी विधान परिषद की रिक्त 13 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर ...