Breaking News

टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट का शंखनाद

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में टीएमआईएमटी कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर के टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 का शंखनाद हुआ। राजकला पीडीए गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ मधुबाला त्यागी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। टीएमयू के रजिस्ट्रार डॉ आदित्य शर्मा ने चीफ गेस्ट को पुष्पगुच्छ, जबकि जेडी एडमिशन अवनीश पवारिया ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट का शंखनाद

इस टूर्नामेंट में मुरादाबाद मंडल के संग उत्तराखंड की 16 टीमें शिरकत कर रही हैं। छह-छह ओवर के इन मुकाबलों में पहले दिन पांच मैच हुए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ मधुबाला त्यागी ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा, सभी महिला खिलाड़ी खेल भावना के संग खेलें। स्पोर्ट्स में कभी भी हार या जीत को नहीं देखना चाहिए।

👉यूपी बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी, 22 फरवरी को पहला पेपर, जाने पूरी डेटशीट

यकीनन जीत आपका इंतजार कर रही है। साथ ही बोलीं, कठिन परिश्रम से जीत और लक्ष्य हासिल होते हैं। खेल से शारीरिक, मानसिक विकास तो होता ही है,लीडरशिप का भी आपकी पर्सनेलिटी में समावेश होता है। ओपनिंग अवसर पर स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो मनु मिश्रा की भी मौजूदगी रही। संचालन फैकल्टी उनमेश उथासैनी ने किया।

टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट का शंखनाद

मुरादाबाद के ग्रीन मिडोज के संग बिलासपुर, बिजनौर, काशीपुर, रामपुर की टीमें जीती

ग्रीन मिडोज स्कूल-मुरादाबाद बनाम जेके कॉन्वेंट स्कूल- बिलासपुर और स्प्रिंग फील्ड्स कॉलेजेस-मुरादाबाद बनाम डिवाइन इंटरनेशनल स्कूल-बिलासपुर के अलावा विलियम्स एकेडमी-नूरपुर बनाम केएन पब्लिक स्कूल-बिजनौर, जेजेएस कॉन्वेंट स्कूल-गजरौला बनाम ब्राइट स्टार पब्लिक स्कूल- काशीपुर, बीबीएस-चांदपुर बनाम हेरिटेज पब्लिक स्कूल रामपुर के बीच पहले दिन मुकाबले हुए।

डिवाइन इंटरनेशनल स्कूल,बिलासपुर अपने प्रतिद्वंदी से 08 विकेट,जबकि ग्रीन मिडोज स्कूल, मुरादाबाद की टीम ने अपने मुक़ाबिल टीम को 7 विकेट से पराजित कर दिया।

👉छात्रों को वैज्ञानिक सोच व वैश्विक दृष्टिकोण प्रदान करने में सक्षम है प्रदर्शनी: ब्रजेश पाठक

ग्रीन मिडोज की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया, जबकि जेके कॉन्वेंट की टीम ने बैटिंग करते हुए छह विकेट के नुकसान पर छह ओवर में 23 रन बनाए। ग्रीन मिडोज की टीम ने 5 ओवर में 24 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। 3 विकेट गंवाकर ग्रीन मिडोज ने यह टारगेट सहजता से अचीव कर लिया।

टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट का शंखनाद

स्प्रिंग फील्ड्स कॉलेजेस, मुरादाबाद और डिवाइन इंटरनेशनल स्कूल,बिलासपुर के बीच हुए दीगर मैच में स्प्रिंग फील्ड्स की टीम ने छह ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 30 रन बनाए। डिवाइन इंटरनेशनल ने 5 ओवर 2 बॉल पर 31 रन बनाकर 8 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया। इनके अलावा बिजनौर के केएन पब्लिक स्कूल, काशीपुर के ब्राइट स्टार और रामपुर के हेरिटेज पब्लिक स्कूल ने भी अपने अपने मैच जीत लिए।

About Samar Saleel

Check Also

भारत से कुवैत पहुंचते ही मौत की आग में समाए लोकनंदम; केरल के राज्यपाल बोले- हादसा शब्दों से परे

कुवैत के मंगफ इलाके में एक छह मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 49 ...