Breaking News

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री मयंकेश्वर शरण ने बाराबंकी में संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े का किया शुभारंभ

बाराबंकी में संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े का शुभारंभ स्वास्थ्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने किया. कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता अगर स्वस्थ रहेगी तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि कोई भी ग्रामीण सरकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहेगा.

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में कई स्टॉल भी लगाए गए थे, जिसे स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने बारी-बारी देखा.  कार्यक्रम के दौरान बाराबंकी के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रामजी वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. बृजेश, डॉ. राजीव सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे.

स्वास्थ्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने कहा कि आजादी के समय तीन साहब हुआ करते थे. डाक्टर साहब, मास्टर साहब और वकील साहब क्योंकि जनता इन तीन लोगों को भगवान के रूप में मानती थी, लेकिन तीनों ही क्षेत्रों में बीते दिनों काफी गिरावट आई थी. जबसे उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है, तबसे स्वास्थ्य विभाग में बहुत परिवर्तन हुआ है.

इस मौके पर बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भारत की वैक्सीन ने देश में तो सभी को सुरक्षित किया ही, साथ ही बाहर के देशों में भी हमारी वैक्सीन काम कर रही है. उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बाराबंकी जिले में आजादी के बाद से एक भी ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना नहीं हो सकी थी जबकि तमाम दलों की प्रदेश में सरकारें रहीं.

About News Room lko

Check Also

सिंचाई विभाग में बाढ़ से संबंधित निर्माण कार्यों में भी नवाचार को दिया जा रहा बढ़ावा- स्वतंत्र देव सिंह

उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि लगातार नवीन तकनीकों ...