Breaking News

UP पुलिस ने ‘मिर्जापुर’ के निर्माताओं के खिलाफ शुरू की जांच, जानिए क्या है विवाद

अमेजन प्राइम के वेब सीरीज तांडव को लेकर बवाल मचा हुआ है। अब अमेजन की वेब सीरीज मिर्जापुर पर भी ‘तांडव’ मच गया है। मिर्जापुर वेब सीरीज के मेकर्स और ओवर द टॉप कंटेंट प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है।

यूपी पुलिस की टीम ने मिर्जापुर के निर्माताओं के खिलाफ एक मामले की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मिर्जापुर पुलिस की तीन सदस्यीय टीम दो दिन पहले यहां आई थी जो मुंबई के अपने समकक्षों की सहायता से जांच कर रही है।

मिर्जापुर के कोतवाली देहात पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है। वेबसीरीज के निर्माताओं पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और शांति भंग करने के लिए उकसाने के आरोप लगे हैं।

इनके खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी
मिर्जापुर के कार्यकारी निर्माता, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, भौमिक गोंडालिया, और अमेजन प्राइम वीडियो मंच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि मिर्जापुर पुलिस टीम ने गुरुवार को मुंबई डीसीपी (डिटेक्शन-आई) से नियमानुसार अनुमति लेने के बाद यहां जांच शुरू की है।

Loading...

बता दें कि इसस पहले खबर आई थी कि यूपी पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच भिड़ंत हुई है। लेकिन मुंबई ने इस खबर को खारिज कर दिया है। सोशल मीडिया पर इस तरह के कुछ मैसेज वायरल हो रहे हैं जिसको मुंबई पुलिस ने झूठा बताया है।

17 जनवरी को दर्ज हुआ था केस
मिर्जापुर रेंज के आईजी पीयूष कुमार के मुताबिक, 17 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसमें आरोप लगाया गया है कि वेबसीरीज में मिर्जापुर की छवि को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है जो कि एक ऐतिहासिक और धार्मिक स्थान है और मिर्जापुर का अपराध से कोई लेना-देना नहीं है जैसा कि इसमें दिखाया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, अमेजन प्राइम वीडियो और एक्सेल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड से गुरुवार को उस याचिका पर जवाब देने को कहा था जिसमें आरोप लगाया गया है कि वेबसीरीज मिर्जापु में इस शहर को गुंडों का शहर दिखाकर इसकी ऐतिहासिक तथा सांस्कृतिक छवि को पूरी तरह बिगाड़ा गया है।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

विवादों में फंसी आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’, लगा यह आरोप

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें साल 2018 में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *