Breaking News

आने वाली महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारों में मिलेगा 3डी-इन कार ऑडियो सिस्टम, जानिए क्या होगी खासियत

सभी जानते हैं कि महिंद्रा अगले 2-3 वर्षों में भारत में कई नई इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने वाली है. कंपनी की इस इलेक्ट्रिक लाइनअप का पहला मॉडल से महिंद्रा XUV.e8 होगा, जो इनोवेटिव INGLO प्लेटफॉर्म पर आधारित है.

इसके बाद, XUV.e9, BE 05 और BE 07 भी बाजार में आएंगी. नई मीडिया रिपोर्ट से पता चलता है कि आगामी ‘बीई’ महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी प्रीमियम डॉल्बी एटमॉस म्यूजिक के 3डी इन-कार ऑडियो सिस्टम से लैस होगी, जो एक इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करेगा.

क्या है डॉल्बी एटमॉस

डॉल्बी एटमॉस म्यूजिक, एक अधिक एडवांस सराउंड साउंड तकनीक है, जो प्रत्येक इंस्ट्रूमेंट और साउंड को अलग-अलग स्थानों पर सटीक रूप से रखकर यूजर के चारों ओर एक हियरिंग डोम बनाता है. जिसके कारण थ्री- डाइमेंशन ऑडियो एक्सपीरियंस प्राप्त होता है, जिसमें विभिन्न एंगल और इंटेंसिटी से ध्वनियाँ निकलती हैं.

मिलेगा नया साउंड सिस्टम

बीई रेंज की आगामी महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑडियो इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध नाम हरमन से प्राप्त 360-डिग्री सराउंड साउंड सिस्टम की सुविधा मिल सकती है. यह सेटअप अधिक प्रीमियम है और इसमें छत पर लगे स्पीकर के साथ-साथ केबिन में नीचे भी स्पीकर स्थित हैं. हरमन और डॉल्बी के कॉम्बिनेशन से इस नई ईवी में एटोनोमस ड्राइविंग एसिस्ट, रिवर्स कैमरा अलर्ट और नेविगेशन अलर्ट के लिए डायरेक्शनल ऑडियो अलर्ट प्रदान करेंगे.

मौजूदा साउंड सिस्टम

फिलहाल महिंद्रा XUV700 में सोनी की 3D साउंड तकनीक मिलती है, जिसमें 12 कस्टम स्पीकर हैं, जिसमें एक सबवूफर और एक पॉवरफुल 445W 13-चैनल एम्पलीफायर शामिल है. यह सिस्टम ऑनलाइन स्ट्रीमिंग से लेकर साउंड बढ़ाने वाली तकनीक तक अलग अलग ऑडियो इनपुट को सपोर्ट करता है. यह बाहरी शोर को प्रभावी ढंग से कम करते हुए, अधिक स्पीड पर भी अधिक साउंड और टोन बैलेंस प्रदान करता है.

फीचर्स और बैटरी

अपकमिंग महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडलों को आईएनजीएलओ प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जो अपनी मॉड्यूलरिटी, हल्के डिजाइन और एआई-सक्षम हेड-अप डिस्प्ले (एचयूडी), ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट, 5G कनेक्टिविटी और एज-टू-एज स्क्रीन जैसे एडवांस फीचर्स को सपोर्ट करता है. महिंद्रा का INGLO आर्किटेक्चर 60kWh से 80kWh तक के बैटरी पैक को सपोर्ट करता है और इसे 175kW फास्ट चार्जर का उपयोग करके केवल 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

About News Desk (P)

Check Also

ससुराल में दिखना है सबसे अलग तो अपनी अलमारी में इन चीजों को शामिल करें नई दुल्हनें

शादी का दिन हर दुल्हन के लिए बेहद खास होता है। इस दिन को और ...