Breaking News

होंडा ने कॉम्पैक्ट सेडान सिटी के न्यू जनरेशन मॉडल को नए फीचर्स के साथ किया लॉन्च

होंडा ने कॉम्पैक्ट सेडान सिटी के न्यू जनरेशन मॉडल से थाईलैंड में पर्दा उठाया है। इस कार एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव हुए हैं और साथ ही नए इंजन भी दिए गए हैं। माना जा रहा है कि न्यू जनरेशन होंडा सिटी के भारतीय वर्जन और इसके मौजूदा मॉडल में ज्यादा अंतर नहीं होगा। ऐसे में हमनें न्यू जनरेशन सिटी के थाईलैंड वर्जन की तुलना भारत में उपलब्ध जनरेशन 4 होंडा सिटी से करते हुए दोनों के बीच के अंतर को समझने की कोशिश की है। बता दें कि भारत में नई जनरेशन होंडा सिटी को 2020 के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा।

एक्सटीरियर

बाहर से न्यू जनरेशन होंडा सिटी काफी हद तक अमेज़ जैसी लगती है। इस कार का लुक अब भी काफी प्रीमियम है मगर, इसका डिज़ाइन को स्पोर्टी की जगह बॉक्सी शेप का कर दिया है। कार के फ्रंट पर दोनों हेडलैंप्स को कनेक्ट करती हुई बड़ी सी क्रोम बार दी गई है जो कि होंडा कारों की पहचान है।

नई सिटी में डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं जिन्हें ग्रिल के उपर पोजिशन किया गया है। इसके फ्रंट बंपर का डिज़ाइन भी काफी आकर्षक है जहां फॉग लैंप भी दिए गए हैं।

2020 सिटी का साइड प्रोफाइल पहले से ज्यादा दमदार हो गया है। इसकी शोल्डर लाइन फ्रंट हेडलैंप से शुरू होते हुए टेललैंप तक पहुंच रही है। नई सिटी की लंबाई पहले से 113 मिलीमीटर बढ़ गई है। साइड से देखने पर ये छोटी सिविक जैसी लगती है।

सिटी के रियर में कंपनी ने काफी बड़े बदलाव किए हैं। इसके रियर डिज़ाइन में शार्प एलिमेंट्स की जगह थोड़े दमदार एलिमेंट्स दे दिए गए हैं जिससे कार अब और भी ज्यादा प्रीमियम हो गई है। न्यू जनरेशन सिटी की चौड़ाई भी पहले से 53 मिलीमीटर बढ़ा दी गई है। स्पोर्टी लुक के लिए कार के रियर बंपर स्थित दोनों कॉर्नर पर कंपनी ने दो इंडेट दिए हैं। इसके ज्यादा स्पोर्टी आरएस वेरिएंट में कंपनी ने फॉक्स रियर डिफ्यूज़र का फीचर भी दिया है।

हमनें साइज़ के मोर्चे पर न्यू जनरेशन होंडा सिटी के थाईलैंड मॉडल की तुलना इसके मौजूदा इंडियन वर्जन से की है जिसके नतीजे इस प्रकार हैं:

About News Room lko

Check Also

सस्ता हुआ कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर; तेल कंपनियों ने 30 रुपये घटाए दाम

कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भी बदलाव किया गया है। तेल विपणन कंपनियों ...