Breaking News

US ओपन: पहले सेट में फेडरर को कड़ी चुनौती देने के बाद हारे भारतीय स्टार सुमित नागल

अमेरिका के न्यूयॉर्क में टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में भारत के युवा टेनिस स्टार सुमित नागल को हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में रोजर फेडरर ने सुमित को 6-4, 1-6, 2-6, 4-6 से मात दी है। हालांकि सुमित नागल ने पहले सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए फेडरर को 6-4 से शिकस्त दी थी। लेकिन इसके बाद फेडरर ने जबरदस्त वापसी करते हुए ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

आपको बता दें कि भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल हरियाणा के झज्जर जिले के रहने वाले हैं। सुमित के फौजी पिता सुरेश नागल को टेनिस में दिलचस्पी होने के चलते सुमित टेनिस खिलाड़ी बन गए। सुमित नागल ने आठ साल की उम्र में टेनिस खेलना शुरू किया था।

सुमित को अच्छा टेनिस खिलाड़ी बनाने के लिए उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था। सुमित को 2010 के अपोलो टायर वालों की टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में चुना गया। उसके बाद सुमित ने महेश भूपती एकेडमी में भी ट्रेनिंग ली।

इस बार यूएस ओपेन में दो भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया जिसमें सुमित नागल और प्रजनेश गुणेश्वरन का नाम शामिल है। भारत के लिए 1998 के बाद ये पहला मौका है, जब एक ग्रैंड स्लैम में दो भारतीय हिस्सा ले रहे थे। 21 साल पहले 1998 में लिएंडर पेस और महेश भूपति ने विंबलडन में ये कारनामा किया था। 22 साल के सुमित का ये पहला ग्रैंड स्लैम था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...