Breaking News

यूक्रेन संकट को लेकर रूस पर जमकर बरसे अमेरिकी राष्ट्रपति कहा-“हम यूक्रेन की एक-एक इंच की रक्षा करेंगे”

यूक्रेन संकट पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहले स्टेट ऑफ यूनियन को संबोधित करते यूक्रेन संकट को लेकर रूस को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि रूस ने बहुत बड़ी गलती कर दी. उन्होंने कहा कि पुतिन ने सोचा कि NATO और पश्चिमी देश रूस के हमले का जवाब नहीं देंगे लेकिन ऐसा नहीं है.

बाइडेन ने कहा कि रूस ने यूक्रेन को कमजोर समझने की गलती कर दी, जबकि ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि बेशक हमारी सेना युद्ध में हिस्सा नहीं लेगी लेकिन हम यूक्रेन की मदद करते रहेंगे.

बाइडेन ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है. अमेरिका और हमारे सहयोगी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि यूक्रेनियन साहस के साथ लड़ रहे हैं.

स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हम सभी रूसी उड़ानों के लिए अमेरिकी हवाई क्षेत्र को बंद करने में अपने सहयोगियों के साथ शामिल होंगे.

जो बाइडेन ने कहा कि पुतिन की अगुवाई में रूस इस वक्त दुनिया से बिल्कुल अलग-थलग पड़ चुका है, शायद इतिहास में आजतक कोई देश ऐसी स्थिति में नहीं पहुंचा. उन्होंने बताया कि यूरोपियन यूनियन में करीब 27 देश यूक्रेन के साथ खड़े हैं.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...