Breaking News

जंग के 7वें दिन यूक्रेन में स्थिति हुई बेहद खराब, रूसी सेना ने किया Kherson पर कब्ज़ा व कीव में की बमबारी

रूस और यूक्रेन के बीच 7वें दिन जारी युद्ध की स्थिति बेहद खराब होती जा रही है। रूसी सेना ने ख़ेर्सोन (Kherson) पर कब्जा कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ कीव-खारकीव में बमबारी भी तेज हो गई है।

 रूस की सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर भारी बमबारी की। इस हमले में कीव का मुख्य टीवी टावर ध्वस्त हो गया, जिसे यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ”आतंक” करार दिया।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने खारकीव में ‘फ्रीडम स्क्वेयर’ पर रक्तपात के बाद कहा, “कोई इसे नहीं भूलेगा। इसे कोई माफ नहीं करेगा।” इस बीच, 40 मील दूरी तक फैला रूसी टैंकों और अन्य वाहनों का काफिला धीरे-धीरे कीव की ओर बढ़ा।  ”

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यूरोप में सबसे बड़े युद्ध के छठे दिन रूस और अलग-थलग पड़ गया। रूस की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने के लिए उस पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं और देश के पास चीन, बेलारूस और उत्तर कोरिया जैसे कुछेक मित्र ही बचे हैं।

यूक्रेन में युद्ध में मारे गए लोगों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं है। एक वरिष्ठ पश्चिमी खुफिया अधिकारी ने अनुमान जताया कि 5,000 से अधिक रूसी बल या तो कैद में हैं या मारे गए हैं। यूक्रेनी बलों को हुए नुकसान की अभी कोई जानकारी नहीं है।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...