Breaking News

चेहरे से झुर्रियो को दूर करने के लिए इस्तेमाल करे फिटकरी

फिटकरी को अक्सर आपने शेविंग किट में देखा होगा। फिटकरी केवल कटे का इलाज नहीं करती बल्कि इससे महिलाओं की सुंदरता को भी निखारा जा सकता है। एलम या फिटकरी स्किन टाइटनिंग में गजब का असर दिखाती है।

अगर आप बढ़ती उम्र में भी स्किन को जवां और टाइट रखना चाहती हैं तो फिटकरी को ब्यूटी किट में शामिल कर लें। इससे ना केवल स्किन टाइट होती है बल्कि चेहरे पर होने वाले एक्ने, पिंपल, दाग-धब्बों से भी छुटकारा मिलता है। तो चलिए जानें कैसे करें फिटकरी को इस्तेमाल।

गर्मियों में एक्ने निकल आते हैं तो फिटकरी का पाउडर बनाकर गुलाबजल में मिलाकर पेस्ट बनाएं और एक्ने वाले हिस्से पर लगाकर सूखने दें। फिर साफ पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में एक्ने और उनके निशान खत्म हो जाएंगे।

रोजाना सुबह एक छोटा चम्मच फिटकरी को पानी में घोलकर चेहरा धोने से स्किन को काफी सारे फायदे मिलते हैं। नेचुरली स्किन को टाइट रखना है और फाइन लाइंस से छुटकारा चाहती हैं तो रोजाना फिटकरी मिले पानी से चेहरा धोएं। कुछ देर सूखने के बाद साफ पानी से फेसवॉश कर लें। ऐसा करने से झुर्रियों से राहत मिलेगी। अगर एक्ने और पिंपल निकलते हैं और स्किन पर दाग-धब्बे हैं तो रोजाना फिटकरी मिले पानी से चेहरे को साफ करें।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...