Breaking News

चेहरे की झुर्रियां हटाने के लिए करें केले का प्रयोग, दिखेगा असर

एजिंग एक ऐसी प्राकृतिक प्रक्रिया है जो रुकती नहीं है. बढ़ती उम्र में उम्र बढ़ने के निशान भी चेहरे पर नजर आने लगते हैं. लेकिन, इस बात में भी कोई दोराय नहीं कि त्वचा की सही तरह से देखरेख ना करने पर झुर्रियां बढ़ने लगती हैं और स्किन डैमेज भी होती है. ऐसे में त्वचा को लंबे समय तक जवां बनाए रखने के लिए, झुर्रियां कम करने के लिए और त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए केले से कुछ Banana Face Packs बनाकर लगाए जा सकते हैं. इसके अलावा केले का छिलका भी झुर्रियां कम करने में इस्तेमाल में लाया जाता है. केले के छिलके के अंदरूनी हिस्से को त्वचा पर मलकर कुछ देर रखें और फिर चेहरा धो लें.

बच्चों के विकास में बाधा है मोबाइल

इस को बनाने के लिए केले, संतरे और दही की जरूरत होगी. एक कटोरी में दही लें और उसमें केला और संतरे का रस डालकर मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 ले 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. चेहरा निखर जाएगा. अगर चेहरे पर बड़े गड्ढे नजर आते हैं तो पोर्स टाइट करने के लिए ठंडे पानी से फेस पैक धोकर हटाएं.

चेहरे की झुर्रियां हटाने के लिए करें केले का प्रयोग, दिखेगा असर

चेहरे पर केले और हल्दी का फेस पैक भी लगाया जा सकता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक केले में एक छोटा चम्मच हल्दी डालें और एक चम्मच दही मिला लें. इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखने के बाध धोएं. एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर हल्दी स्किन से पिंपल्स और दाग-धब्बों का भी सफाया कर देती है.

आपको केले और दूध को मिलाकर शेक नहीं बनाना बल्कि चेहरे पर फेस पैक बनाकर लगाना है. इस फेस पैक को तैयार करना बेहद आसान है. एक केले में कच्चा दूध, शहद और गुलाबजल की मिला लें. इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखें और फिर धो लें. चेहरा निखर जाएगा.

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...