Breaking News

चेहरे को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए इस्तेमाल करे ग्लिसरीन

गर्मी के मौसम में त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती हैं। सन टैनिंग के कारण रूखी त्वचा या पिंपल्स होना आम बात है। ऐसे में क्या आपने कभी ग्लिसरीन का इस्तेमाल किया है? अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि ग्लिसरीन त्वचा के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है। यह त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है और इसे नरम, स्वस्थ और चमकदार बनाता है। तो आइए जानते हैं कि ग्लिसरीन के क्या फायदे हैं और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है।

गर्मियों में त्वचा के लिए ग्लिसरीन के फायदे

 रूखी त्वचा के लिए ग्लिसरीन

अगर आपकी त्वचा गर्मी के मौसम में भी रूखी रहती है तो ग्लिसरीन आपके काम आ सकती है। यह त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है और इसे मुलायम और चमकदार बनाता है। इसके रोजाना इस्तेमाल से आपकी त्वचा रूखी नहीं होगी और मुलायम नजर आएगी।

 रन को हाइड्रेट करता है

ग्लिसरीन एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है, जो नमी के साथ त्वचा को स्वस्थ रखने का काम करता है। यह त्वचा पर होने वाली खुजली, रूखापन और खुरदुरेपन को दूर करता है।

 एंटी एजिंग गुणों से भरपूर ग्लिसरीन

आपको जानकर हैरानी होगी कि ग्लिसरीन में एंटी-एजिंग गुण भी होते हैं। यह बेजान त्वचा में जान फूंकने का काम करता है। इसके रोजाना इस्तेमाल से झुर्रियां और फाइन लाइन्स नहीं आएंगे और आपकी त्वचा लंबे समय तक साफ और जवां बनी रहेगी।

टैनिंग दूर करता है

गर्मी के मौसम में अक्सर त्वचा कम समय में ही टैन हो जाती है। ऐसे में आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्लिसरीन रंगत को निखारने का काम करता है और रोमछिद्रों को बंद भी नहीं करता। त्वचा पर ग्लिसरीन का रोजाना इस्तेमाल एक्सफोलिएशन के साथ रंगत में सुधार लाता है। डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन दूर होते हैं और त्वचा हाइड्रेट होती है।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...