Breaking News

दमकती स्किन के लिए इस्तेमाल करें, फिर देखे असर

बादाम में विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है। यह आपकी स्किन को सॉफ्ट और स्मूद बनाता है। बादाम के एंटी-एजिंग गुण आपके चेहरे पर फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम करने में मदद करते हैं।

इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे कॉफी का इस्तेमाल, जानिए तरीका

दमकती स्किन के लिए इस्तेमाल करें

मुंहासों, झाइयों, फुंसियों, व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर बादाम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां ड्राई, ऑयली और सेंसेटिव स्किन के लिए फेस पैक बनाने का तरीका बता रहे हैं।

ऑयली स्किन पर सीबम उत्पादन के कारण हमेशा गंदी रहती है। इससे ब्रेकआउट और मुंहासे होते हैं। बादाम पाउडर आपकी त्वचा से गंदगी को हटाने में मदद करता है। इसे लगाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और एक-दो चम्मच बादाम पाउडर मिलाएं। गुलाब जल मिलाएं और एक स्मूद पेस्ट बनाएं। इस फेस पैक को चेहरे पर अच्छे से लगाएं और फिर 10 मिनट बाद ठंडे पानी से धोएं।

सेंसेटिव स्किन के लिए आप कच्चे दूध और बादाम से फेस पैक बना सकते हैं। ये चेहरे को ग्लोइंग और खूबसूरत लुक देगा। इसे पैक को अच्छे से मिक्स करें और फिर पूरे चेहरे पर इस फेस पैक को लगाएं। 10 से 15 मिनट लगा रहने के बाद ठंडे पानी से साफ करें।

बादाम में विटामिन ई होता है। ऐसे में रोजाना इसे लगाने पर स्किन सॉफ्ट होती है। इसे ड्राई स्किन पर लगाने के लिए एक चम्मच पीसे हुए ओट्स में, एक चम्मच बादाम पाउडर और एक या दो चम्मच कच्चा दूध मिलाएं। एक स्मूद पेस्ट बनाएं और फिर इस फेस पैक से चेहरे और गर्दन पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। इसे 15 मिनट के लिए रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...