Breaking News

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें आम के छिलके, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

र्मी के मौसम में स्किन काफी ज्यादा डार्क हो जाती है। ऐसा टैनिंग की वजह से होता है। इससे निपटने के लिए आप आम के छिलकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे तो अक्सर फलों और सब्जियों के छिलके को फेंक दिया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई सब्जी और फल के छिलके बड़े काम के होते हैं।

बनाएं चटपटी दही की चटनी, नोट करे पूरी रेसिपी

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए

स्किन केयर रूटीन में आम के छिलकों का इस्तेमाल कई तरीके से कर सकते हैं। जानिए कैसे….

स्क्रबिंग करें- आप आम के छिलकों से एक स्क्रब भी बना सकते हैं। इसका स्क्रब बनाने के लिए आम के छिलकों को अच्छे से पीस लें और फिर इसमें कॉफी पाउडर मिक्स करें। अब इस स्क्रब को चेहरे और शरीर पर अच्छे से लगाएं। इसे लगाने के लिए सर्कुलर मोशन में मसाज करें।

Lucknow University के बीकॉम के 10 छात्रों का इंफोसिस में हुआ कैंपस प्लेसमेंट

टैनिंग होगी दूर- टैनिंग से स्किन काली पड़ जाती है। गर्मियों के मौसम में ये समस्या और भी ज्याद बढ़ जाती है। इसे लगाने के लिए आम के छिलकों को पीस कर पेस्ट बना लें। फिर इसमें एक चम्मच दही मिलाएं और इसे अच्छे से मिक्स करें। इस पैक को लगाने से टैनिंग से छुटकारा मिलेगा।

दाग धब्बे होंगे दूर- अगर आपकी स्किन पर बहुत ज्यादा दाग धब्बे हैं तो इससे निपटने के लिए आप आम के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे चेहरे पर लगाने के लिए आम के छिलकों को अच्छे से पीस लें और फिर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। अब अपने चेहरे को पानी से अच्छे से साफ करें।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...