Breaking News

ये घरेलू तरीके अपनाएं और चश्मे को कहें बाय-बाय

अक्सर खान पान में कमी के कारण ही हमारी आंखों में इसका असर दिखने लगता है। आंखों की रोशन कम होने के कारण हमें चश्मे का सहारा लेना पड़ता है। हालांकि दवाईयों से भी आंखों की रोशनी नहीं बढ़ती है। लेकिन अगर आप वाकई में अपने आंखों की रोशनी को बढ़ाना चाहते हैं और चश्मे से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है।

आपको बता दें, कुछ ऐसे घरेलू उपाय हैं जिन्हे अपनाकर आपकी आंखों की रोशनी तेज हो जाएगी और आपको चश्मा भी नहीं लगाना पड़ेगा।

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए विटामिन सी , फॉलिक एसिड , विटामिन ए जरूरी पोषक तत्व है। अगर आपकी आंखों की रोशनी कम है तो आपको हरी पत्तेदार सब्जियां , संतरे , धनिया , कद्दू और गाजर का सेवन करना चाहिए। यह सारे पर्दाथ हमारी आंखों को स्वस्थ रखते हैं।

घी को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। इसके अतिरिक्त घी के नियमित सेवन से आपकी आंखों की रोशनी तेज हो जाएगी। घी के अलावा आप बादाम का तेल पीने से भी आंखों की रोशनी तेज होती है। आप दूध में बादाम का तेल डालकर पिएं।

मछली का तेल भी स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होता है। बाजार में मछली के तेल की कैप्सूल मिलती है , आप रोजाना मछली के तेल की कैप्सूल खाएंगे तो इससे आपकी आंखों की रोशनी तेज हो जाएगी।

जिन लोगों की आंखों की रोशनी कम होती है ,उन लोगों को डॉक्टर भी सुबह नंगे पैर घास पर चलने के सलह देते हैं। इसलिए आपको नियमित रूप से रोज सुबह नंगे पैर हरी घास पर चलना चाहिए। इससे आपकी आंखें स्वस्थ रहेंगी ।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...