Breaking News

उत्तर प्रदेश: मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

पूर्व क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश सरकार में होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान का 73 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। चेतन चौहान को एक दिन पहले ही तबीयत बिगड़ने के बाद लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। चेतन चौहान के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के एक अहम बल्लेबाज रह चुके चेतन चौहान ने टीम के लिए 40 टेस्ट खेले। इसके अलावा उन्होंने सात एकदिवसीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया। टेस्ट मुकाबलों में चेतन चौहान के नाम 2084 रन दर्ज हैं। टेस्ट मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन रहा।

खेल के मैदान में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने राजनीती की तरफ रुख किया। वर्ष 1991 और 1998 के चुनाव में वह बीजेपी के टिकट पर सांसद बने। फ़िलहाल वो अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे।

चेतन चौहान योगी सरकार के दूसरे ऐसे मंत्री हैं, जिनका कोरोना वायरस के कारण निधन हुआ है। इससे पहले कैबिनेट मंत्री कमला रानी का लखनऊ के पीजीआई में कोरोना वायरस के कारण उपचार के दौरान निधन हो गया था।

About Samar Saleel

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...