Breaking News

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी का विश्‍वविद्यालयों को सख्त निर्देश, जल्द लागू होगा ये नया पाठ्यक्रम

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण और रोजगारोन्मुखी शिक्षा प्रदान करने के निर्देश देते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों को नर्सिंग, फार्मेसी, बायो केमिस्ट्री और बायो टेक्नोलॉजी के नवीन पाठ्यक्रम तैयार करने चाहिए ताकि भविष्य में कोरोना जैसी महामारियों की चुनौती से निपटा जा सके.

सीएम योगी ने स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के उद्देश्य से नर्सिंग, फार्मेसी, बायोकेमिस्ट्री और बायो-टेक्नोलाजी के कोर्स को विश्वविद्यालयों में शामिल करने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने कहा कि नए पाठ्यक्रम को तैयार कर भविष्य में कोरोना जैसी महामारियों की चुनौती से कैसे निपटा जा सकेगा, इसपर फोकस होना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण बनाया जाए, ताकि छात्रों में प्रतिभा का विकास हो.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के मद्देनजर विश्वविद्यालयों द्वारा नर्सिंग, फार्मेसी, बायो केमिस्ट्री व बायो टेक्नोलॉजी के नवीन पाठ्यक्रम तैयार करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए, ताकि भविष्य में कोरोना जैसी महामारियों की चुनौती से निपटा जा सके.

About News Room lko

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...