Breaking News

वीर बाल दिवस के उपलक्ष में बालिका विद्यालय में विविध आयोजन

लखनऊ। सनातन धर्म की रक्षा हेतु गोविंद सिंह महाराज एवं उनके चारों साहबजादों के अमूल्य योगदान और स्मृति में 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाए जाने की घोषणा की गई है, जिसके अंतर्गत विविध कार्यक्रमों का आयोजन बालिका विद्यालय में किया गया। इस विशेष दिवस की महत्ता को समझाते हुए विद्यालय में विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन वरिष्ठ शिक्षिका पूनम यादव, ऋचा अवस्थी, रागिनी यादव एवं मंजुला यादव के निर्देशन में संपन्न हुआ। इस उपलक्ष में चित्रकला, निबंध, भाषण और मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

स्कूली बच्चों से शौचालय साफ कराने पर सख्ती, अभिभावकों के प्रदर्शन के बाद प्रधानाध्यापिका निलंबित

वीर बाल दिवस के उपलक्ष में बालिका विद्यालय में विविध आयोजन

प्रधानाचार्य डॉ लीना मिश्र ने बताया कि वीर बाल दिवस का आयोजन गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों को सम्मान देने हेतु किया जाता है। उनके जीवन और उनके कार्यों पर आधारित विषयों को लेकर छात्राओं ने पोस्टर बनाए और निबंध लिखे। उनके योगदान को प्रस्तुत करते हुए भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया और उनके जीवन पर आधारित मौखिक प्रश्नोत्तरी में भी पूरे उत्साह से प्रतिभाग किया।

श्रीलंका में जारी आर्थिक सुधारों से विश्व बैंक संतुष्ट, 25 करोड़ डॉलर की दूसरी किस्त को मंजूरी

वीर बाल दिवस के उपलक्ष में बालिका विद्यालय में विविध आयोजन

पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 9 की आराधना निषाद और कक्षा 12 की कीर्ति प्रथम स्थान पर, कक्षा 6 की महक द्वितीय स्थान पर, कक्षा 9 की चाहत तृतीय स्थान पर रही और कक्षा 8 की हर्षिता को सांत्वना पुरस्कार मिला। निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 12 की आराध्या गुप्ता प्रथम, कक्षा 8 की खुशबू गौतम द्वितीय तथा कक्षा 8 की हर्षिता मिश्र तृतीय स्थान रही। कार्यक्रम के आरंभ में छात्राओं को गुरु गोविंद सिंह जी और उनके चारों साहबजादों की वीरता और योगदान के विषय में भी पूनम यादव द्वारा भी विस्तार से बताया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ लीना मिश्र द्वारा समस्त छात्राओं का उत्साहवर्धन किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...