Breaking News

Lucknw University : विद्यार्थियों की समस्याओं का निवारण करने के लिए हेल्प डेस्क की स्थापना, कुलपति ने किया उद्घाटन 

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने आज मैत्री भवन के द्वितीय तल पर स्थापित किये गये प्रवेश कार्यालय का उद्घाटन किया। एक शताब्दी से भी पुराने लखनऊ विश्वविद्यालय में पहली बार किसी कुलपति के द्वारा प्रवेश के लिए अलग कार्यालय की स्थापना की गई। इस नवीन कार्यालय में प्रवेश से संबंधित सभी प्रकार की आधारभूत सुविधाओं का ख्याल रखा गया है और विद्यार्थियों की समस्याओं का निवारण के लिए हेल्प डेस्क को भी स्थापित किया गया है।

👉यूपी के हरदोई में चोरों ने रुपये-पैसे की जगह चुराया 25 किलो टमाटर, छानबीन में जुटी पुलिस

इस उद्घाटन के साथ ही कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने मैत्री भवन के भूतल व प्रथम तल में स्थित अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय का भी उद्घाटन किया। इस कार्यालय में मुख्य अभीरक्षक और अन्तर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों से संबंधित कार्यो का भी कार्यालय स्थापित है। इस प्रकार मैत्री भवन में विद्यार्थियों से संबंधित लगभग सभी प्रकार के कार्यालय स्थापित होने से विद्यार्थियों को अभूतपूर्व सुविधा मिलेगी।

Lucknw University : विद्यार्थियों की समस्याओं का निवारण करने के लिए हेल्प डेस्क की स्थापना, कुलपति ने किया उद्घाटन 

मैत्री भवन में राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों के छात्रावासो में प्रवेश से संबंधित सभी कार्य संम्पादित होते है। इसके अतिरिक्त मैत्री भवन में विद्यार्थियों को समर्पित एक लाउन्ज बनाया गया है जिसमे न्यूज पेपर मैग्जीन इत्यादि के साथ ही चाय और कॉफी की व्यवस्था की गई है।

👉पायलट की तबीयत बिगड़ने पर 68 साल की महिला यात्री ने चलाया प्लेन, जानिए हैरान कर देने वाली खबर

इस उद्घाटन समारोह में अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो पूनम टण्डन अधिष्ठाता प्रवेश प्रो वीके शर्मा तथा प्रवेश कार्य से संबंधित शिक्षक मौजूद रहे।

लखनऊ विश्वविद्यालय - कुलपति प्रो आलोक कुमार राय - मैत्री भवन

प्रो आलोक कुमार राय ने उद्घाटन करते हुए कहा कि हम विद्यार्थियों को अधिकाधिक सुविधा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है और विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए वातावरण के निर्माण में मैत्री भवन में स्थापित कार्यालय महात्वपूर्ण भूमिका अदा करेगें। लखनऊ विश्वविद्यालय इसी प्रकार विद्यार्थियों से संबंधित समस्याओ के त्वरित निदान के लिए कार्य करता रहेगा।

About Samar Saleel

Check Also

नवयुग कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

छूटे न कोई घर, मतदान करें सब मिलकर। लोकतंत्र तब बने महान, जब हो पूर्ण ...