Breaking News

विहिप की अपील- करवाचौथ पर मुस्लिम युवकों से महिलाएं न लगवाएं मेहंदी

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने करवाचौथ पर शहर में 11 जगह मेहंदी केंद्र खोलने का निर्णय लिया है। इन केंद्रों पर महिलाएं ही मेहंदी लगाएंगीं। विहिप ने अपील की है कि करवाचौथ पर मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगवाएं।

शहर में 11 जगह पर मेहंदी केंद्र स्थापित करने का लिया गया निर्णय 

मुजफ्फरनगर में बीते कई साल से करवाचौथ पर मेहंदी लगवाने को लेकर हंगामे की स्थिति रही। बीते साल भी कुछ संगठनों ने मुस्लिम युवकों के मेहंदी लगाए जाने का विरोध किया था।

👉तिलकोत्सव में संतों व श्रद्धालुओं ने लिया गोरक्षपीठाधीश्वर का आशीर्वाद

इस बार विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्र सेविका समिति के सहयोग से शहर में 11 जगह पर मेहंदी केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है। ये सभी केंद्र हिंदू बाहुल्य क्षेत्रों में बनाए गए हैं, जिससे महिलाओं को मेहंदी लगवाने के लिए दूर न जाना पड़े।

विहिप की अपील- करवाचौथ पर मुस्लिम युवकों से महिलाएं न लगवाएं मेहंदी

विश्व हिन्दू परिषद के नेता ललित माहेश्वरी का कहना है कि 30 और 31 अक्टूबर को दिन में साढे बारह बजे से इन केंद्रों पर मेहंदी लगाई जाएगी। शहर की महिलाओं से अपील है कि वह इन केंद्रों पर हिंदू बहनों से ही मेहंदी लगवाएं। ललित ने कहा कि इस पवित्र त्योहार पर मेहंदी लगाने वाले दूसरे समुदाय के युवकों से दूर रहें। सभी 11 केंद्रों पर टीम गठित कर दी है और सभी केंद्रों के मोबाइल नंबर भी जारी कर दिए हैं।

👉मथुरा में विजयादशमी पर रावण की महाआरती, भक्तों ने किया पुतला दहन का विरोध

शहर में इस जगह पर मेहंदी केंद्र बनाए गए हैं। बड़ी धर्मशाला नई मंडी, आदर्श रामलीला भवन पटेल नगर, श्री श्यामा श्याम मंदिर गांधीनगर, भारत माता नर्सिंग होम पचेंडा रोड, लक्ष्मी नारायण मंदिर गांधी काॅलोनी, शिव मूर्ति, गोल मार्केट, प्राइमरी पाठशाला चुंगी नंबर दो, गिरधारी लाल जैन पब्लिक स्कूल, प्राथमिक पाठशाला खांजापुर, डल्लू देवता, मानसरोवर काॅलोनी, लक्ष्मी नारायण मंदिर, निकट गैलेक्सी होटल।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...