Breaking News

ठंड की ‘छुट्टी’, शीतलहरी से जल्द मिलने वाली है निजात, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

उत्तर भारत में पड़ रही ठंड ने लोगों को घरों में दुबके रहने के लिए मजबूर कर दिया है। सुबह शाम घने कोहरे के कारण सड़कों पर सन्नाटा छाने लगता है। शीत लहरी के कारण लोगों का बुरा हाल हो रहा है। ठंड के हालात ये हैं कि दिन और रात के तापमान में कोई खास अंतर नहीं हो रहा है। सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं लेकिन ये इंतजाम भी नाकाफी साबित हो रहे हैं। हालांकि ठंड से जूझ रहे लोगों के लिए अब मौसम विभाग अच्छी खबर लाया है।

11 जनवरी से घटने लगेगी ठंड
मौसम विभाग की मानें तो 11 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत में ठंड का असर कम होने लगेगा। कड़ाके की ठंड से लोगों को अब राहत मिलने वाली है। ठंड के कारण मौसमी बीमारियां भी काफी बढ़ गई हैं। ऐसे में ठंड कम होने के बाद से बीमारियों से भी राहत मिलने लगेगी। मौसम विभाग की माने तो तापमान में बढ़ोतरी के साथ शीतलहरी से भी लोगों को जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा।

पंजाब, राजस्थान, हरियाणा में राहत
मौसम विभाग की माने तो सर्दी से राह मिलने की शुरुआत हो गई है। पंजाब, राजस्थान, हरियाणा जैसे प्रदेश में शीत लहरी से लोगों को राहत मिली है। ऐसे में दो चार दिनों में ठंड के काफी हद तक कम हो जाने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में बादल घेरने के साथ हल्की बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

About News Desk (P)

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...