Vi ने फिर से Jio और Airtel को पछाड़ा, कॉल क्वॉलिटी में नंबर-1

Vodafone Idea (Vi) ने एक बार फिर से कॉल क्वॉलिटी में जियो और एयरटेल को पीछे कर दिया है. टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के मुताबिक दिसंबर 2020 में Vodafone Idea की कॉल क्वॉलिटी बेहतरीन रही है.

गौरतलब है कि Vodafone Idea (Vi) ने कॉल क्वॉलिटी के मामले में नवंबर महीने में भी रिलायंस जियो और एयरटेल को पीछे छोड़ दिया था. TRAI के मुताबिक सिर्फ आईडिया नेटवर्क को वॉयस क्वॉलिटी के मामले में दिसंबर में 5 में से 4.9 अंक मिले हैं.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर Vodafone का नंबर जिसे 5 में से 4.3 अंक मिले हैं. आपको बता दें कि अब वोडाफोन और आईडिया भारत में मिल कर Vi ब्रांड के तहत बिजनेस कर रहे हैं. TRAI की ये रिपोर्ट जाहिर है आईडिया के लिए अच्छी खबर है.

Loading...

TRAI की वेबसाइट पर MyCall डैशबोर्ड है जहां से ये जानकारी हासिल की जा सकती है. कॉल क्वॉलिटी के मामले में वोडाफोन-आईडिया टॉप रहे हैं, लेकिन दूसरे नंबर पर BSNL और Jio दोनों ही हैं जिन्हें ऐवरेज रेटिंग 3.9 की मिली है. इस लिस्ट में सबसे नीचे एयरटेल है जिसे 5 में से 3.1 अंक ही मिले हैं.

TRAI का ये डेटा ज्यादातर यूजर्स के फीडबैक के आधार पर तैयार किया जाता है. इनडोर कॉल क्वॉलिटी की बात करें तो यहां भी वोडाफोन को 4.4 रेटिंग मिली है, जबकि आउटडोर में इस कंपनी को 3.8 रेटिंग मिली है. इनडोर और आउटडोर कॉल क्वॉलिटी दोनें में इस कंपनी को ऐवरेज 4.9 मिले हैं.

बीएसएनल की बात करें तो इस कंपनी को इनडो कॉलिंग में 3.8 रेटिंग मिली है जबकि आउटडोर में इस कंपनी को 4.3 की रेटिंग मिली है. इसी तरह रिलायंस जियो को इनडोर कॉल क्वॉलिटी में 3.9 रेटिंग मिली है.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

सेबी ने रिलायंस-फ्यूचर ग्रुप के सौदे को दी मंजूरी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एमेजॉन को झटका देते हुए सेबी यानी भारतीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *