Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि पर्व 

लखनऊ। आज महाशिवरात्रि का पर्व सभी छात्रावासों में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय के हबीबुल्ला छात्रावास में कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने शिवधाम का उद्घाटन किया व रुद्राभिषेक हुआ जिसमें विश्वविद्यालय के शिक्षकगण, वर्तमान तथा पूर्व छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

LU में “महिलाओं के विरुद्ध साइबर अपराध: अधिनिर्णयन और न्याय निष्पादन” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

इस अवसर पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण, प्रो पूनम टंडन ने कहा कि हम छात्रावासों में घर जैसा माहौल देने का प्रयास करते हैं और इस तरह के आयोजनों से छात्रों को अपनी संस्कृति से जुड़े रहने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने डा महेंद्र अवस्थी, प्रोवोस्ट हबीबुल्ला छात्रावास की शिव धाम की स्थापना के लिए सराहना की।

लखनऊ विश्वविद्यालय में महाशिवरात्रि पर्व 

इस आयोजन में महाअभिरक्षक प्रो अनूप सिंह भी अन्य छात्रावासों के अभिरक्षाओं के साथ उपस्थित रहे। महमूदाबाद तथा निवेदिता छात्रावास में भी रुद्राभिषेक में कुलपति प्रो आलोक कुमार राय तथा अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो पूनम टंडन की उपस्थित से छात्र छात्राओं में अत्यंत उल्लास का माहौल रहा।

द्वितीय परिसर के कौटिल्य छात्रावास में छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यकाल भी प्रस्तुत किया। सुभाष तथा लाल बहादुर छात्रावासों में रहने वाले छात्रों ने भी अपने परिसर में महाशिवरात्रि की पूजा की।

लखनऊ विश्वविद्यालय में महाशिवरात्रि पर्व 

भारतीय रेलवे की नई उड़ान: विश्व स्तरीय सुविधाओं से परिपूर्ण वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

About Samar Saleel

Check Also

बादशाहनगर स्थित मण्डल रेलवे चिकित्सालय में आयोजित किया गया “विश्व नशा निषेध दिवस“

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार के मार्गदर्शन में आज ...