Breaking News

मुंबई पुलिस का अनोखा कारनामा, कार किसी और की चलान रतन टाटा को भेजा

मुंबई पुलिस ने एक बीएमडब्ल्यू को फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ जब्त किया है और उस लग्जरी कार की महिला मालिक को हिरासत में लिया है। महिला पर आईपीसी की धारा 420 और 465 के तहत धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है।

सबसे हैरानी की बात ये है कि ये महिला अपनी कार के नंबर प्लेट पर देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा के गाड़ी का नंबर इस्तेमाल करती थी। इससे रतन टाटा को इस कार द्वारा बार-बार नियमों के उल्लंघन करने का ई चलान मिल रहा था।

दरअसल मुंबई ट्रैफिक पुलिस को शिकायत मिली थी कि कोई शख्स फर्जी नम्बर की कार चला रहा है। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि जिस कार नंबर का इस्तेमाल हो रहा है वो जाने माने उद्योगपति रतन टाटा की है।

पुलिस ने सीसीटीवी और पुराने रिकॉर्ड के जरिये जब पता किया तो कार मेसर्स नरेंद्र फॉरवड्रेस प्राइवेट लिमिटेड के नाम रजिस्टर्ड थी, लेकिन असली नम्बर की बजाय नम्बर रतन टाटा का लगाया था। पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने अंकशास्त्र के जरिये लाभ के लिए जाली नम्बर लगया गया था और उसे यह नहीं पता था कि यह पंजीकरण संख्या रतन टाटा के कार की है। अब माटुंगा पुलिस कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार जब्त कर लिया है और रतन टाटा को गए ई चालान को असली कार मालिक को थमा दिया है।

About Ankit Singh

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...