Breaking News

ऑनलाइन परास्नातक प्रवेश की प्रक्रिया का कुलपति ने किया शुभारंभ

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने सत्र 2022-23 की लखनऊ विश्वविद्यालय की आनलाइन परास्नातक प्रवेश की प्रक्रिया का मंथन हाल में शुभारंभ किया । प्रवेश फार्म भरने की अंतिम तिथि 10 जून 2022 है।

ऑनलाइन परास्नातक प्रवेश की प्रक्रिया का कुलपति ने किया शुभारंभ

परास्नातक प्रवेश के अंतर्गत MA , M.Sc., M.Com, Masters , MVA/MFA, LL.B., LL.M., MBA , MTTM पाठ्यक्रमों का प्रवेश फार्म आनलाइन जारी किया गया है। अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर Admission पेज में PG Admission पर जाकर प्रवेश सम्बन्धित सभी सूचनाएँ Admission Brochure से प्राप्त कर सकते हैं। Admission form अभ्यर्थी मोबाइल के माध्यम से भी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर या लखनऊ विश्वविद्यालय का app डाउनलोड करके भी भर सकते हैं।

प्रवेश फार्म भरने के पूर्व प्रमुख निम्नलिखित बिन्दुओं का ध्यान रखें-
1.फार्म भरने के पूर्व PG Programme में Admission Brochure में उल्लिखित सभी निर्देश , न्यूनतम योग्यता, फ़ीस , सीटों की संख्या अवश्य पढ़ लें।
2.अभ्यर्थी फोटो की स्कैन कापी 50 Kb के अंदर हो।
3. Signature की स्कैन कापी 50 Kb के अंदर हो
4. यदि किसी आरक्षण का लाभ लेना है तो उसके प्रमाणपत्र की स्कैन कापी 50 KB के अंतर्गत हो
5. अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि प्रवेश फार्म की फ़ीस Online जमा करने के बाद 72 घंटे के पहले दोबारा फ़ीस न जमा करें।
5.किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन न०.0522-4150500 पर प्रांत: 10 से सायं 6 तक संपर्क करें।

परीक्षकों से मिले कुलपति

लखनऊ विश्वविद्यालय में परीक्षाओं के साथ साथ मूल्यांकन कार्य भी प्रारंभ हो चुका है। कुलपति प्रो आलोक कुमार राय लखनऊ विश्वविद्यालय स्थित विभिन्न मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण किया। वहां पर उपस्थित परीक्षकों से बातचीत भी की।

About reporter

Check Also

सांसद डा दिनेश शर्मा बने भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के चुनाव प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा को भाजपा ने ...