Breaking News

AIFF ने भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक का अनुबंध दो साल बढ़ाया

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने गुरुवार को भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक का अनुबंध दो साल के लिए बढ़ा दिया है। स्टिमक अब जून 2026 तक भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे।

एआईएफएफ महासचिव शाजी प्रभाकरन ने एक वर्चुअल मीडिया बातचीत के दौरान कहा, फेडरेशन, सदस्यों ने हमारी राष्ट्रीय टीम इगोर स्टिमक के अनुबंध को 2026 विश्व कप क्वालीफायर तक बढ़ाने का फैसला किया है। हम इस पर सहमत हो गए हैं और एक टीम के रूप में जारी रखने पर सहमत हुए हैं। इगोर स्टिमक ने एएफसी एशियाई कप के निराशाजनक अभियान के बाद 2019 की गर्मियों में भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला, जिसमें भारत ग्रुप चरण में जगह बनाने में विफल रहा।

स्टिमक के नियुक्त होने के बाद से टीम की खेल शैली में काफी बदलाव आया है और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को भी नतीजों से फायदा हुआ है। क्रोएशियाई मुख्य कोच के निर्देशन में ब्लू टाइगर्स ने पिछले वर्ष में काफी प्रगति की है। विशेष रूप से, उन्हें इस वर्ष फीफा की शीर्ष 100 टीमों में स्थान दिया गया, जो एक सकारात्मक विकास है। स्टिमक के निर्देशन में भारत ने पिछले साल कोलकाता में आयोजित एएफसी एशियन कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में अच्छा प्रदर्शन किया था और 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए अर्हता प्राप्त की थी, जो अगले वर्ष की शुरुआत में होगा, टीम ने अफगानिस्तान, कंबोडिया और हांगकांग के खिलाफ अपने सभी तीन मैच जीते।

टीम के प्रदर्शन को हाल ही में प्रशंसा मिली है। भारत ने क्रमशः इंफाल और भुवनेश्वर में खेले गए इंटरकांटिनेंटल कप और तीन देशों के टूर्नामेंट को जीता। उन्होंने इस साल की शुरुआत में बेंगलुरु में सैफ चैंपियनशिप भी जीती थी। नए अनुबंध पर हस्ताक्षर के बाद स्टिमक का पहला काम मर्डेका कप में टीम का नेतृत्व करना होगा, जो आगामी अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के दौरान मलेशिया में खेला जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...