Breaking News

औरया एनटीपीसी में आयोजित कर रहा सतर्कता जागरूकता सप्ताह

औरैया। जिले के दिबियापुर में स्थापित भारत की नौरत्न कंपनियों में शामिल नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन (एनटीपीसी) में “स्वतंत्र भारत @ 75 : सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता” के प्रति जनचेतना एवं जन जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आगाज परियोजना के आवासी परिसर में प्रभात फेरी निकाल कर किया गया। जिसके पश्चात कर्मचारी विकास केन्द्र में परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक अनिल कुमार सिंह द्वारा उपस्थित विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ पधिकारियों तथा कर्मचारियों को सतर्कता की शपथ दिलाई गयी‌। जिसमें सभी ने संकल्प लिया कि हम भ्रष्टाचार मुक्त भारत निर्माण करने में अपना बहुमूल्य योगदान देंगे।

इस मौके पर कर्मचारियों में सतर्कता के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से सतर्कता संबंधी प्रस्तुतिकरण एवं संक्षिप्त फिल्म का प्रदर्शन किया गया। उक्त सतर्कता सप्ताह का आयोजन एक नवम्बर तक किया जाएगा।

इस वर्ष सतर्कता में जुड़े नए आयाम पीआईडीपीआई : पब्लिक इंटरेस्ट डिस्क्लोजर एण्ड प्रोटेक्शन ऑफ इन्फॉर्मर (जनहित प्रकटीकरण और मुखबिरों की सुरक्षा) पर विस्तृत चर्चा की गयी।

इस मौके पर परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने कहा कि एनटीपीसी सदैव से ही परस्पर आदर, विश्वास, मूल मान्यता को वरीयता देते हुए भ्रष्टाचार मुक्त रही है। परंतु भविष्य में भी हम अपनी संस्थान के साथ-साथ देश को भी भ्रष्टाचार रूपी दीमक से बचाने हेतु प्रयासरत रहें तभी हम अपने निर्धारित लक्ष्यों एवं सपनों को साकार कर पाएंगे। महाप्रबंधक (मानव संसाधन) थॉमस रॉय ने कहा कि किसी भी संस्थान के कर्मचारी कहलाने से पूर्व हम भारत देश के नागरिक हैं। अतः हमारा देश निर्बाध गति से प्रगति करे इसके लिए हम सभी को भ्रष्टाचार से परे रखना होगा।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान कर्मचारियों, उनके परिवारजनों, स्कूली बच्चों, संबंधित एजेंसियों तथा केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों के लिए निबंध, चित्रकला, भाषण इत्यादि प्रतियोगिताएँ आयोजित की जा रही हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...