Breaking News

विराट कोहली का जलवा, स्टीव स्मिथ को पछाड़ बने टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में हुए डे-नाइट टेस्ट मुकाबले में शतक जड़ा था. इस शतकीय पार के दम पर भारतीय कप्तान ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए. वहीं अब विराट कोहली अपनी इस पारी के दम पर टेस्ट में बेस्ट बन गए है. जबकि स्टीव स्मिथ जो पाकिस्तान के खिलाफ रन बनाने के लिए तरस गए थे वो उन्हें नुकसान हुआ है और वो अब दूसरे नंबर पर आ गए है.

बुधवार को आईसीसी ने टेस्ट मुकाबलों के लिए बल्लेबाजी की रैंकिंग जारी की है. विराट कोहली के 928 रेटिंग अंक है और जबकि स्टीव स्थिम के उनसे पांच अंक कम 923 रेटिंग अंक है और वो दूसरे नंबर पर है. विराट कोहली ने 13 अगस्त 2018 को टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज का ताज गंवा दिया था. स्टीव स्मिथ जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हुई एशेज सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी वो पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए. स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मात्र 40 रन ही बना पाए.

हालांकि स्टीव स्मिथ इस मुकाम को दोबारा से हासिल कर सकते हैं क्योंकि भारतीय कप्तान इस साल अब एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेलेंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होनी हैं जिसके दो मुकाबले इसी साल खेले जाएंगे. वहीं तीसरे और चौथे पायदान पर केन विलियम्सन और चेतेश्वर पुजारा क्रमश: 877 अंकों और 791 अंकों के साथ बने हुए है.

पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वार्नर का बल्ला आग उगल रहा था. इस खिलाड़ी ने एडिलेड में खेले गए टेस्ट मुकाबले मं नाबाद 335 रनों की पारी खेली थी जबकि ब्रिसबेन में खेले गए मुकाबले में इस बाए हाथ के सलामी बल्लेबाज ने150 से अधिक रन बनाए थे. वार्नर को 12 पायदान का फायदा हुआ है. डेविड वार्नर के 764 रेटिंग अंक है और वो पांचवे पायदान पर आ गए है.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में दोहरा शतक लगाकर इतिहास रचा था उन्हें 4 पायदान का फायदा हुआ है. वो अब सातवें पायदान पर पहुंच गए है जबकि मार्नस लाबुशेन को छह पायदान का फायदा हुआ है और वो आठवें पायदान पर पहुंच गए है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...