Breaking News

‘लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से सम्मानित हुई डा भारती गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की संस्थापिका-निदेशिका व प्रख्यात शिक्षाविद् डा भारती गांधी को शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के liyeलाइफ टाइम एचीवमेन्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

👉🏼बड़े काम का है गूगल का यह एप, सिर्फ स्मार्ट लोगों को ही है इसकी जानकारी

होटल आईटीसी फार्च्यून लखनऊ में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में रश्मि रानी (आईपीएस, एडीशनल एसपी), ने डा भारती गांधी को ‘लाइफ टाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ प्रदान कर शिक्षा, समाज एवं महिला सशक्तीकरण के क्षेत्र में उनकी छः दशक की अतुलनीय सेवाओं को सराहा।

इस अवसर पर शिक्षा, साहित्य, राजनीति, पत्रकारिता व अन्य क्षेत्रों की तमाम ख्यातिप्राप्त हस्तियों ने अपनी उपस्थित से समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

‘लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से सम्मानित हुई डा भारती गांधी

सम्मान समारोह का आयोजन शैक्षिक क्षेत्र में कार्यरत संस्था क्लैट पॉसिबल एवं ट्रू आब्जर्विंग इण्डिया के तत्वावधान में किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा भारती गांधी ने कहा कि यह सम्मान बालक-बालिकाओं के उज्जवल भविष्य एवं महिला सशक्तीकरण के उनके प्रयासों को और गति प्रदान करेगा।

👉🏼अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम केशव के घर के बाहर किया प्रदर्शन, नियुक्ति की मांग की

शिक्षा, सामाजिकता एवं महिला सशक्तीकरण की सशक्त हस्ताक्षर डा भारती गांधी को इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा जाना न सिर्फ सीएमएस परिवार के लिए अपितु लखनऊवासियों के लिए गर्व का विषय है।

डा गांधी विगत 65 वर्षों से बालक-बालिकाओं के व्यक्तित्व विकास व सामाजिक उत्थान में सतत् संलग्न है एवं समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के प्रति आपका समर्पण एवं संघर्ष सर्वविदित है।

👉🏼‘नेपाल के प्रति भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं’, पड़ोसी देश में सियासी उठापटक पर राजदूत

डा भारती गांधी के मार्गदर्शन में सिटी मोन्टेसरी स्कूल शिक्षा में उच्च आदर्शों का समावेश करके भावी पीढ़ी को ‘टोटल क्वालिटी परसन’ बनाने का कर्तव्य निभा रहा है। श्री शर्मा ने बताया कि शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में की गई उत्कृष्ट सेवाओं के लिए डा भारती गांधी को देश एवं विदेश में अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...