Breaking News

ज्यादा एवरेज और कम कीमत की बाइक खरीदना चाहते है तो जरुर जान ले ये बाते

आप भी बाइक खरीदना चाहते हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि कौन सी बाइक खरीदना चाहिये तो हम आपको बता रहे हैं बजाज की एक लोकप्रिय बाइक पल्सर के बारे में। दरअसल बजाज पल्सर थोड़ा महंगे रेंज की बाइक थी। ऐसे में साधारण बाइक खरीदने वाले लुक और डिजाइन तो पल्सर जैसी चाहते थे लेकिन एवरेज थोड़ा ज्यादा और कीमत थोड़ा कम चाहते थे।

बजाज ने लोगों की जरूरत का अंदाजा लगाया और 125 सीसी इंजन वाली बाइक पल्सर 125 नियॉन लॉन्च किया। कंपनी ने यह बाइक कुछ महीनों पहले ही लॉन्च किया है। इंजन को छोड़ दिया जाए तो यह बाइक पल्सर 150 जैसी ही है। ऐसे में लोगों को लुक तो पल्सर वाला मिल गया और इसके लिये कीमत भी कम चुकानी पड़ रही है।

अब बात करें इस बाइक के परफॉर्मेंस की तो इसमें 124.4 सीसी का 4 स्ट्रोक, 2 वॉल्व, ट्विन स्पार्क इंजन दिया गया है। बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। ब्रेकिंग फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में ड्रम और डिस्क ब्रेक दोनों का विकल्प मिलता है। रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। इसकी कीमत 66,618 रुपये एक्स शोरूम रखी गई है।

इसके अलावा दूसरा विकल्प है होंडा कंपनी की शाइन। हालांकि इस बाइक को होंडा पहले ही लॉन्च कर चुकी है लेकिन अब इस BS-6 मॉडल लॉन्च किया गया है। BS-6 होंडा शाइन SP 125 में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसे फुल एलईडी लाइट से लैस किया गया है। इस बाइक में भी 124.4 सीसी का इंजन और 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

इस बाइक में भी फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिये गये हैं। बाइक में सीबीएस टेक्नॉलॉजी दी गई है। इस बाइक की कीमत 72,900 से 77,100 रुपये के बीच है।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...