Breaking News

पहला टी20 नहीं खेलेंगे विराट, कोच द्रविड़ ने ईशान-श्रेयस को टीम में शामिल नहीं करने की वजह भी बताई

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत गुरुवार से होने जा रही है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं। भारतीय टीम के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि टी20 विश्व कप से पहले यह टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज होगी। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बातचीत की।

विराट कोहली पहला टी20 नहीं खेलेंगे

द्रविड़ ने इस दौरान यह कहा है कि विराट कोहली मोहाली में होने वाले पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे। कोच ने कहा कि विराट ने निजी कारणों से पहला टी20 नहीं खेलने का फैसला किया है। वह दूसरे और तीसरे टी20 के लिए उपलब्ध रहेंगे। द्रविड़ ने यह भी कहा कि इस सीरीज के दौरान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करती दिखेगी।

रोहित-यशस्वी करेंगे ओपनिंग

रोहित और यशस्वी की ओपनिंग जोड़ी से यह साफ है कि टीम मैनेजमेंट इन दोनों को विश्व कप के प्लान में शामिल कर रहा है और शुभमन गिल फिलहाल प्लान में नहीं हैं। शुभमन का इस फॉर्मेट में हाल फिलहाल में फॉर्म भी खराब रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वह कुछ खास नहीं कर सके थे। रोहित और यशस्वी सीमित ओवरों के क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग करेंगे। इससे पहले दोनों टेस्ट में महत्वपूर्ण साझेदारियां निभा चुके हैं।

14 महीने बाद भारतीय टीम में विराट-रोहित की वापसी

टी20 विश्व कप 2022 के बाद विराट और रोहित पहली बार किसी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं। दोनों की करीब 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। ऐसे में इन दोनों के जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 11 जनवरी को मोहाली में, दूसरा टी20 14 जनवरी को इंदौर और तीसरा टी20 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इस बीच भारतीय टीम भी मोहाली पहुंच चुकी है। भारत के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कुछ घंटे पहले चंडीगढ़ में टीम बस की तस्वीर शेयर की। इसमें उनके साथ कुलदीप यादव बैठे हुए दिख रहे हैं।

आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर चुनी जाएगी टीम

द्रविड़ ने स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारत को केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है और ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिलाड़ियों का प्रदर्शन विश्व कप के लिए टीम चयन में अहम भूमिका निभाएगा। आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह टूर्नामेंट 20 टीमों के बीच 1-29 जून के बीच होगा। पहला मैच एक जून को कनाडा और अमेरिका के बीच होगा। वहीं, फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा। भारत का पहला मैच पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा। वहीं, भारत पाकिस्तान मैच नौ जून को खेला जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...