Breaking News

‘हम आपके हैं और आप हमारे हैं’, लता मंगेशकर को रिदम वाघोलिकर और भतीजी रचना शाह ने दी श्रद्धांजलि

लता मंगेशकर के निधन की दूसरी वर्षगांठ उन्हें रिदम वाघोलिकर और रचना शाह (Rachna Shah) की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। रचना शाह एक भतीजी के रूप में लता दीदी के साथ एक मजबूत बंधन साझा करते थे। रिदम वाघोलिकर (Rhythm Wagholikar), जो अभी भी लताजी की धुनों को अपने दिल में रखते हैं, उन्होंने कहा की, “लताजी एक वैश्विक आइकन से भी कहीं अधिक थीं, वह हमारे लिए एक दोस्त की तरह थी जिस पर हम भरोसा करते थे।” लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की दूसरी सालगिरह पर, रिदम और रचना ने उनके न होने से हुई क्षति की भावना को व्यक्त किया। रिदम अपनी कलात्मक यात्रा को आकार देने के लिए लताजी को धन्यवाद करते है और उनके गहन प्रभाव को स्वीकार करते है।

'हम आपके हैं और आप हमारे हैं', लता मंगेशकर को रिदम वाघोलिकर और भतीजी रचना शाह ने दी श्रद्धांजलि

उनका रिश्ता दोस्ती से भी आगे बढ़ गया था, जिसे लताजी ने एक सार्वजनिक ट्वीट में स्वीकार किया था और रिदम को एक करीबी पारिवारिक मित्र बताया। रिदम, रचना शाह के साथ भी अपना अनोखा रिश्ता साझा करते हैं, जिन्हें रच्चू दीदी के नाम से जाना जाता है, जो स्वयं लताजी की ओर से एक उपहार है। लताजी की भतीजी रचना, दीदी की अनुपस्थिति पर शोक व्यक्त करती है, क्योंकि वह उनके लिए सबकुछ थी।

Urvashi Rautela trends all over the internet with her latest airport look, dazzles in a pink satin feather suit outfit costing a whopping 1 lakh

एक हालिया ट्वीट में, रचना और रिदम ने इन भावनाओं को साझा किया और दूसरों से लताजी के आदर्शों के अनुसार जीने का आग्रह किया। वे हर किसी को अधिक मुस्कुराने, अधिक महसूस करने, अधिक देने, अधिक प्यार करने, जाने देने और नफरत न करने के लिए प्रोत्साहित करते थे – वास्तव में लताजी को उनके मूल्यों के अनुसार जीकर हम सम्मान देते हैं।

'हम आपके हैं और आप हमारे हैं', लता मंगेशकर को रिदम वाघोलिकर और भतीजी रचना शाह ने दी श्रद्धांजलि

रचना ने दीदी की यादें साझा करते हुए उन्होंने ने बताया की लता दीदी की हंसी को उनकी यादों में अब भी जीवंत है। दीदी की अनुपस्थिति की तुलना उन्होंने एक राग से की, जिसमें उसका मुख्य स्वर गायब है, जो उनके जाने से छोड़े गए खालीपन की लगातार उनको याद दिलाता है।

इहाना ढिल्लों अपनी आगामी पंजाबी फिल्म ‘जे पैसा बोलदा हुंदा’ के लिए बेहद उत्साहित, प्रशंसकों के साथ इसकी झलकियां साझा कीं

लताजी द्वारा रचना को अपनी सबसे अच्छी दोस्त के रूप में सार्वजनिक स्वीकारोक्ति उनके संबंधों की गहराई को दर्शाती है। रचना ‘दीदी’ की अनुपस्थिति से हुई अथाह क्षति को व्यक्त करती है, उनकी उपस्थिति को एक अभयारण्य और उनकी अनुपस्थिति को एक स्थायी पीड़ा कहती है। गतिशील जोड़ी, रिदम और रचना ने, दीदी के साथ अपने संबंधों से प्रेरित होकर एक रचनात्मक यात्रा शुरू की, किंवदंतियों पर किताबें लिखीं और प्रेरक टॉक शो की मेजबानी की।

'हम आपके हैं और आप हमारे हैं', लता मंगेशकर को रिदम वाघोलिकर और भतीजी रचना शाह ने दी श्रद्धांजलि

जैसा कि दुनिया एक संगीत दिग्गज लता मंगेशकर की अनुपस्थिति पर शोक मना रही है, तब रिदम वाघोलिकर और रचना शाह स्मृति और प्रेम के चौराहे पर खड़े हैं, दोनों अपने सामूहिक दुख और क़ीमती यादों को साझा कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...