Breaking News

जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा में सीएमएस के 98 छात्रों के 90 परसेन्ट से अधिक अंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने अभी हाल ही में घोषित हुए ‘आई.आई.टी.-जे.ई.ई. मेन्स’ परीक्षा परिणाम में अभूतपूर्व सफलता का परचम लहराकर लखनऊ का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है। इस अत्यन्त प्रतिष्ठित परीक्षा में सीएमएस के 98 छात्रों ने 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है, जबकि सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा रवीजा चंदेल ने 99.96 परसेन्टाइल अर्जित कर सिटी टाॅपर का गौरव अपने नाम किया है।

इसके अलावा, 6 अन्य छात्रों ने भी 99 परसेन्टाइटल से अधिक अंक अर्जित कर विद्यालय के गौरवमयी इतिहास में नया आयाम जोड़ा है, जिनमें अतुल पाण्डेय (99.62 परसेन्टाइल), शैलेष अग्रवाल (99.60 परसेन्टाइल), आर्यन श्रीवास्तव (99.47 परसेन्टाइल), श्याम अग्रवाल (99.4 परसेन्टाइल), आर्यन मौर्या (99.35 परसेन्टाइल) एवं हर्ष जोशी (99.23 परसेन्टाइल) शामिल हैं। इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में चयनित सी.एम.एस. छात्रों ने अपनी अभूतपूर्व सफलता के लिए सीएमएस शिक्षकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सभी सफल छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि सी.एम.एस. के प्रतिभाशाली छात्रों की बदौलत ही पूरे विश्व में सीएमएस की एक अलग पहचान बनी है।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस माह घोषित जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा के परिणाम में सीएमएस 284 छात्रों ने सफलता अर्जित की है जबकि 98 छात्रों ने 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित किये हैं। सीएमएस में आई.एस.सी. की पढ़ाई के दौरान ही छात्रों को प्रोफेशनल कोर्सो की तैयारी हेतु प्रोत्साहित किया जाता है।

इसके अलावा, छात्रों की प्रतिभा को निखारने व संवारने के लिए प्रत्येक वर्ष विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराया जाता है जिससे उनमें विभिन्न विषयों के ज्ञान के साथ साथ आत्मविश्वास का संचार भी होता है। इन्ही प्रयासों का प्रतिफल है कि विगत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी सी.एम.एस. के मेधावी छात्रों ने आई.आई.टी.-जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा में अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...