Breaking News

61 देशों से पधारे मेहमानों के सम्मान में आयोजित हुआ ‘स्वागत समारोह’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के आमन्त्रण पर ‘24वें अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन’ में प्रतिभाग हेतु 61 देशों से पधारे 250 से अधिक मुख्य न्यायाधीशों, न्यायाधीशों व अन्य प्रख्यात हस्तियों का ‘स्वागत समारोह आज सायं सीएमएस कानपुर रोड परिसर में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि मैरी सिरिल एडी बोइसेज़ोन, उप-राष्ट्रपति, मॉरीशस एवं विशिष्ट अतिथि मेयर सुषमा खरकवाल ने दीप प्रज्वलित कर ‘स्वागत समारोह’ का उद्घाटन किया।

👉रेव पार्टी में सांप का जहर: एल्विश यादव ने आरोप से किया इनकार,कहा-पुलिस को करेंगे सहयोग

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि श्री बोइसेज़ोन ने कहा कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल ने बच्चों के अधिकारों को लेकर जो आवाज बुलन्द की है, वह प्रशंसनीय है। स्वागत समारोह की विशिष्ट अतिथि एवं लखनऊ की मेयर सुषमा खरकवाल ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चे हमारा भविष्य हैं और उनका हित हमारे लिए सर्वोपरि होना चाहिए।

61 देशों से पधारे मेहमानों के सम्मान में आयोजित हुआ ‘स्वागत समारोह’

इस अवसर पर श्रीमती खरकवाल ने मोजाम्बिक के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एडेलिनो मैनुअल मुचांगा को ‘लखनऊ शहर की चाबी’ भेंटकर सम्मानित किया जबकि लेसोथो के पूर्व प्रधानमंत्री डा पकालिथा बी मोसिसिली को महात्मा गांधी अवार्ड फॉर वर्ल्ड यूनिटी से सम्मानित किया गया। सीएमएस संस्थापक व अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन के संयोजक डा जगदीश गांधी ने सभी गणमान्य अतिथियों का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन किया। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन ने भी न्यायविदों व कानूनविदों का स्वागत किया।

👉प्रदूषण के दुष्प्रभाव से बचने के लिए खाएं ये 5 चीजें, फेफड़े रहेंगे स्वस्थ

इस अवसर पर आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में मुख्य न्यायाधीशों, न्यायाधीशों व अन्य प्रख्यात हस्तियों ने विश्व के दो अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य हेतु सीएमएस की इस ऐतिहासिक पहल की भरपूर सराहना की। इस ऐतिहासिक सम्मेलन का औपचारिक उद्घाटन कल 4 नवम्बर को प्रातः 9.00 बजे सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में होगा। उद्घाटन समारोह से पूर्व सीएमएस छात्र कानपुर रोड स्थित पुरानी चुंगी से सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम तक ‘वर्ल्ड यूनिटी मार्च निकालेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...